वनडे मैच में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले 4 भारतीय बल्लेबाज, नंबर 2 ने हाल में ले लिया क्रिकेट से संन्यास

Advertisements

क्रिकेट अनिश्चिताओ का खेल हैं यहाँ एक ओवर से लेकर एक गेंद मैच का रुख पलट देती हैं.क्रिकेट के एक कहाबत ये भी है अगर कैच छुट गया तो मैच छुट गया. क्रिकेट के मैदान में हर खिलाड़ी को एक बार शून्य पर जरूर आउट होता है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे बल्लेबाजो के बारे बताने जा रहे हैं जो सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए हैं.

युवराज सिंह

क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी से जुड़ा एक रिकॉर्ड ऐसा है जिसकी याद वो शायद ही कभी करना चाहेंगे। भारत के लिए युवराज सिंह ने 301 वनडे मैच खेले हैं इनमें से 275 पारियों में 18 बार शून्य का स्कोर किया है।

Advertisements

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह बल्लेबाजी में भी शानदार योगदान रहा है  लेकिन बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी है। हरभजन ने 234 वनडे मैचों में 126 पारियों खेली हैं। इसमें से वो 17 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं।, कुछ दिन पहले हरभजन सिंह ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले का नाम भारत ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के सबसे सफलतम गेंदबाजों में से एक में रहा है, कुंबले ने भारत के लिए खेले 269 मैचों की 134 पारियों में 18 बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया है।

Advertisements

जवागल श्रीनाथ

जवागल श्रीनाथ का बल्लेबाजी में काफी शर्मनाक रिकॉर्ड भी है।  श्रीनाथ ने वनडे क्रिकेट में भारत के लिए खेले 229 वनडे मैचों में  121 पारियों में दूसरे सबसे ज्यादा 19 शून्य बनाए हैं।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.