5 दिन, 120 घंटे और 1360 माचिस की तीलियों से युवक ने बना दिया हवाई जहाज, खूबसूरती ऐसी देखते ही रह जाओगे

अगर आपके अंदर कोई हुनर या प्रतिभा छुपी हुई है तो उसको छुपाया नही जा सकता किसी ना किसी रूप में बाहर आ ही जाता है, कोई भी व्यक्ति या युवा आपने मन से किसी काम को करे तो उसको पूर्ण कर ही लेता हैं. चाहे  रास्ते में कितनी मुश्किले आयें. ऐसा ही कुछ कर दिखाया ओडिशा के सास्वत रंजन साहू ने.

रिपोर्ट के मुताबिक ओडिशा के रहने वाले सास्वत रंजन साहू ने माचिस की तिल्लियो का इस्तेमाल करके हवाई जहाज बना दिया  सास्वत रंजन साहू ने 1360 माचिस की तीलियों का इस्तेमाल करके ‘वेस्टलैंड वापिती’ विमान का स्ट्रक्चर बनाया है, जिसे तैयार करने में उन्हें 5 दिन का समय लगा है। इसे देखकर आप अपने आपको तारीफ करने से नहीं रोक पाएंगे।

सास्वत रंजन साहू ने बताया की उन्हें हवाई जहाज को देखकर कुछ नया करने का मन करता था तो उन्होंने माचिस की तिल्लियो से हवाई जहाज बनाया है, साहू बताते हैं की पहले इसको बनाने में बहुत मुस्किल हुई, क्युकी माचिस की तिल्लियां बहुँत छोटी होती हैं.

और उनको बार बार ग्लू से चिपकाना होता है तो काफी समस्या होती है लेकिन मैंने हार नही मानी और 5 दिन की कठिन मेहनत के बाद मैं सफल हो गया.

न्यूज एजेंसी ANI ने सास्वत और माचिस की तीली से बने एयरक्राफ्ट की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। खबर लिखे जाने तक इन तस्वीरों को 10 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.