|

ये हैं भारत की 5 पावरफुल और खुबसूरत महिला IAS-IPS, किसी ने किया मंत्रियो को अंदर तो मिलें कई मेडल

Advertisements

एक कहाबत है की खूबसूरत महिलाओं के पास दिमाग कम होता है या जिनके पास दिमाग होता है वो महिलाएं ज्यादा खूबसूरत नहीं होती हैं। लेकिन ये लोगो की सिर्फ सोच है आज हम आपको भारत की ऐसी कुछ महिलाओ के बारे में बताने जा रहे हैं जो खुबसूरत होने के बाबजूद भी बेहद ही तेज दिमाग की हैं और भारत की सबसे बड़ी परीक्षा को पास करके देश की सेवा कर रही हैं.

टीना डाबी

Advertisements

टीना डाबी ने पहले ही बार में UPSC एग्जाम टॉप कियाथा, तीन डाबी दिल्ली की रहने वाली हैं  2011 में उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में एडमिशन लिया और पॉलिटिकल साइंस में B.A. किया। इसके बाद पहले अटैम्प्ट में ही वो आईएएस ऑफिसर बन गई।

स्मिता सबरवाल

Advertisements

स्मिता सबरवाल ने पहली ही कोशिश में ऑल इंडिया में चौथी रैंक हासिल की थू, इन्होने मात्र 23 साल में IAS परीक्षा पास  कर ली थी स्मिता सबरवाल तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात होने वाली पहली महिला आईएएस अधिकारी भी हैं।

रिजू बाफना

Advertisements

रिजु बाफना और उनके पति आईएएस अफसर हैं। साल 2015 में ह्यूमन राइट्स कमीशन के एक अफसर के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने के बाद वे सुर्खियों में आई थीं।

स्तुति चरण

Advertisements

जोधपुर की रहने वाली है, स्तुति ने 2012 में पहली बार में  सिविल सर्विस एग्जाम में थर्ड रैंक हासिल की थी। सिविल सर्विस एग्जाम से पहले वो बैंक पीओ एग्जाम भी पास कर यूको बैंक में भी नौकरी कर चुकी है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.