आकाश चोपड़ा ने बनाई साल 2021 की टेस्ट टीम, शामिल किये देश के 5 खिलाड़ी, विराट कोहली को जगह नही

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। रविवार को बीसीसीआई (BCCI) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें रोहित पहली बार ये बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद इंटरव्यू देते नजर आ रहे हैं

इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और जाने माने क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने साल 2021 की टेस्ट XI चुनी है. ये लिस्ट उन्होंने इस साल खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर बनाई है. बड़ी बात ये है कि आकाश चोपड़ा की इस टेस्ट XI में विराट कोहली जगह नहीं बना सके हैं

आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अलावा अपनी टेस्ट टीम में बांग्लादेश, वेस्ट इंडीज, साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को भी जगह नहीं दी. उन्होंने भारत से 4 खिलाड़ी चुनने के अलावा, श्रीलंका से एक, इंग्लैंड से दो, न्यूजीलैंड से दो और पाकिस्तान से भी दो खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है. आकाश चोपड़ा ने अपनी टेस्ट XI का कप्तान केन विलियमसन को बनाया है.

टेस्ट XI में आकाश चोपड़ा ने ओपनिंग का दारोमदार भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को सौंपा है. इसके अलावा नंबर 3 पर बैटिंग के लिए उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को रखा है. जबकि नंबर 4 की पोजीशन पर आकाश चोपड़ा ने कीवी कप्तान केन विलियमसन को जगह दी है. चोपड़ा ने विलियमसन को अपनी टीम की भी कमान सौंपी है. इसके अलावा नंबर 5 पर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के बल्लेबाज फवाद आलम को रखा है. जबकि विकेटकीपर बैट्समैन की बागडोर के लिए भारत के ऋषभ पंत पर भरोसा जताया है.

उन्होंने ऑलराउंडर के तौर पर काइल जैमीसन को टीम में जगह दी है. जबकि गेंदबाजी की बात करें तो स्पिन डिपार्टमेंट में भारतीय स्पिनर्स आर. अश्विन और अक्षर पटेल पर भरोसा जताया है. इसके अलावा तेज गेंदबाजी की कमान संभालने के लिए उन्होंने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और पाकिस्तान के पेसर शाहीन शाह अफरीदी को चुना है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.