एबी डी विलियर्स ने किया खुलासा,

एबी डी विलियर्स ने किया खुलासा, कहा – दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजों के सामने क्यों नहीं दिखा जसप्रीत बुमराह का जलवा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग में खेला गया था, जहां पर टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उस मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा, क्योंकि उस दौरान उन्हें सिर्फ एक विकेट हाथ लगी। वहीं पिछली बार टीम इंडिया साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आई थी तो उस दौरान जोहान्सबर्ग के मैदान पर बुमराह का जलवा कुछ अलग ही देखने को मिला था।

बता दें कि पिछली बार साल 2018 में जसप्रीत बुमराह जोहान्सबर्ग में एक पारी में पांच विकेट झटके थे। लेकिन इस बार बुमराह पहले की तरह लय में नहीं दिखे। यही कारण है कि इस बार जोहान्सबर्ग में उम्मीद के मुताबिक़ गेंदबाजी नहीं कर पाए। अब साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने भी इसकी वजह बताते हुए कहा है कि आखिरकार क्यों इस बार बुमराह मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर अपना कहर नहीं बरपा सके।

बुमराह को लेकर एबी डी विलियर्स ने दिया बयान

एबी डी विलियर्स ने कहा कि इस बार दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने जसप्रीत बुमराह का रास्ता निकाल लिया है और उन्हें यह समझ में आ गया है कि बुमराह को किस तरह खेलना है। एबी ने आगे कहा कि दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने कोई खराब गेंदबाजी नहीं की, बल्कि बल्लेबाजों ने उन्हें अधिक नहीं खेला। इससे बुमराह की काबिलियत पर शक नहीं किया जा सकता। लेकिन इस बार मेजबान टीम के बल्लेबाज बुमराह को अच्छी तरह समझ गए हैं। पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को मिली हार के बाद बुमराह को लेकर बहुत प्लानिंग की है जिसका फायदा उन्हें टेस्ट में हुआ।

एबी डी विलियर्स ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाजों ने जसप्रीत बुमराह की कई गेंदों को छोड़ा। लेकिन कप्तान डीन एल्गर ने उन्हें बहुत बढ़िया तरीके से खेला और मौका मिलने पर अच्छे शॉट्स भी लगाए। वहीं मेजबान टीम के गेंदबाजों को लेकर डी विलियर्स ने कहा कि उन्होंने यहां पर फुल गेंदें अधिक डाली, जिस पर एज लगे और टीम को फायदा हुआ। एबी के अनुसार अगर आपको दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर सफलता प्राप्त करनी है तो फुल लेंथ डालना बहुत आवश्य है तथा इनस्विंग और आउटस्विंग भी करवाना होगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.