गलती से जाल में फंसी 328 kg की ‘राक्षस मछली’, 3 दोस्तों को बनाया रातो-रात लखपति

ब्रिटेन के काइल कविला, शॉन देसुइसा और गारेथ वलारिणो ने अपनी छुट्टी के दिनों में मछली पकड़ने का प्लान किया। उसके बाद उन्होंने एक छोटी बोट लेकर समुद्र में मछली पकड़ने के लिए चले गए। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उनके हाथ एक बड़ी मछली लग सकती है। बता दे कि उन्होंने 328 किलो की बड़ी मछली को अपनी जाल में फंसा लिया उस मछली की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो भी इस तस्वीर को देख रहा है वो हैरान रह जा रहा है।

 

उन दोस्तों की जाल में उस दिन ‘ब्लूफिन टूना मछली’ आ गई थी। लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि वह लखपति बनने वाले हैं। उन्होंने बताया कि वह उस मछली को अपनी बोट में नहीं रख पा रहे थे। इसके बाद उन्होंने यह तय किया कि मछली को जाल सहित किनारे लाएंगे और हुआ भी ऐसा ही। इसी तरह मछली को जाल में फंसा कर किनारे पर लाए और मछली को तीन हिस्सों में काट दिया रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने एक हिस्सा बाजार में बेचा जिसका उन्हें 5 लाख 16 हजार मिले।

 

वही बाकि बचे हिस्से को उन्होंने अपने परिवार तथा दोस्तों में बाट दिए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मछली की सबसे अधिक कीमत जापान की मार्केट में मिलती है अगर इन दोस्तों ने उस मछली को जापान की मार्केट में बेचा होता तो शायद उन्हें 10 से 15 गुना ज्यादा पैसे मिलते।

 

गौरतलब है की अभी तक सबसे महँगी मछली पकड़ने का खिताब जापान के टायकून कियोशी किमुरा के नाम है जिन्होंने 278 किलो की ‘ब्लूफिन टूनाको’ को साल 2019 में पकड़ा था और उसके बाजार में 25 करोड़ 28 लाख रुपए मिले थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.