Asia Cup 2022 का आगाज हो चूका है. इस मेगा टूर्नामेंट का पहला मैच 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान टीम के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. मोहम्मद नबी का ये फैसला काफी हद तक सही भी साबित हुआ. क्योकि इस मैच में अफगानिस्तान टीम के गेंदबाज पहले गेंदबाजी करते हुए मैच की पहली ही गेंद से श्रीलंका पर कहर बनकर टूटे.

जी हां, इसी की बदौलत श्रीलंका टीम टूर्नामेंट के पहले ही मैच में चारो खाने चित हो गई. बता दे की अफगानिस्तान टीम की घातक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका टीम 20 ओवर के इस खेल के 2 गेंद रहते ही 105 रन बनाकर ढेर हो गई. आपको जानकर हैरानी होगी की श्रीलंका के दो बल्लेबाज पहले ही ओवर में LBW आउट का शिकार हुए. इसमें एक सलामी बल्लेबाज कुसाल मेंडिस और दुसरे चरिथ असलंका.

जहां कुसाल मेंडिस पहले ओवर की 5 वीं गेंद पर कुल 2 रन बनाकर फजलहक़ फारुखी का शिकार हुए तो वही चरिथ असलंका पहले ही ओवर की आखरी गेंद पर बिना खाते खोले फजलहक़ फारुखी के हाथो ही LBW आउट का हुए. इसके बाद फजलहक़ फारुखी ने 20 वें ओवर में चमिका को पवेलियन का रस्ता दिखाया. यहाँ चमिका 31 रन बना पाए.

इसके बाद अफगानिस्तान के धाकड़ गेंदबाजों मुजीब उर रहमान और कप्तान मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट चटकाए. इनमे मुजीब उर रहमान ने दनुश्का और वानांदु हसरंगा का विकेट चटकाए. वही कप्तान मोहम्मद नबी ने श्रीलंका के कप्तान दसून सनाका को जीरो पर पवेलियन का रास्ता दिखाया और फिर मथीस थीक्सना को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद अफगानिस्तान के गेंदबाज नविन उल हक ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निशनका को रह्मनुल्लाह के हाथो कैच आउट कराया.

इस दौरान श्रीलंका के भानुका राजपक्षे और महीश थीक्षाना रन आउट का शिकार हुए. और इसमें श्रीलंका के 3 बल्लेबाज महीश थीक्षाना, दसून सनाका और चरिथ गुनाथिका विना खाता खोले जीरो पर आउट हुए. जबकि इस मैच श्रीलंका के भानुका राजपक्षे और चमिका करुनाराटने ने ही कुछ बड़ी 38 और 31 रन की पारी खेली.

बहरहाल, अफगानिस्तान टीम ने केवल 2 विकेट के नुकसान पर महज 10 ओवर में 106 रन बनकर 8 विकेट से ये मैच जीत लिया. बता दे अफगानिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज हज्रातुल्लाह  ज़जई ने नाबाद 37 रन ठोके तो रह्मंनुल्लाह गुरबाज 40 रन बनाकर वानांदु हसरंगा का शिकार हुए. इसके बाद इब्राहिम 15 रन बनकर महीश थीक्ष्ना के हाथो रन आउट हुए. इसके बाद नाजिबुलाह ने 2 गेंद में 2 रन बनकर अफगानिस्तान को ये मैच जीता दिया.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep

Leave a comment

Your email address will not be published.