IPL से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं CSK के कप्तान, नंबर 3 है धोनी का बेहद खास

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की दूसरी सबसे सफल फ्रेंचाइजी है.  महेंद्र सिंह धोनी  इस टीम के आइकन प्लेयर हैं और धोनी की फैन फॉलोइंग के बारे में तो आप सभी जानते हैं.

38 वर्षीय धोनी  अधिक से अधिक 2 या ३  साल बाद आईपीएल से भी संन्यास ले ही लेंगे. अब ऐसे में सवाल उठता है कि धोनी के बाद टीम की कमान किसे सौंपी जा सकती है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि धोनी के संन्यास की कमान किसे सौंपी जा सकती है…

1. दीपक चाहर

दीपक ने आईपीएल में अपना जलवा बरकरार रखा है. जी हां, भले ही दीपक की उम्र कम है लेकिन उनका प्रदर्शन उन्हें इस औदे पर पहुंचाने के लिए काफी है. चाहर ने अब तक आईपीएल के 34 मैचों में 7.63 की इकोनॉमी और 26.51 के औसत से 33 विकेट्स अपने नाम किए हैं. 27 वर्षीय दीपक को अगर धोनी के संन्यास के बाद उत्तराधिकारी के रूप में चुना जाता है तो ये टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

2.रविंद्र जडेजा

ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी सीएसके के मुख्य खिलाड़ी हैं. सीनियर ऑलराउंडर खिलाड़ी जडेजा ने आज तक किसी टीम नेतृत्व नहीं किया है लेकिन माही के संन्यास लेने के बाद वह टीम की कमान संभालने के लिए उपयुक्त खिलाड़ी होंगे.

3- सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने आईपीएल में अपना जलवा बरकरार रखा है. मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना महेंद्र सिंह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल सकते हैं. 32 वर्षीय रैना के बल्लेबाजी आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 193 मैचों में 137.14 की स्ट्राइक रेट और 33.34 के औसत के साथ 3914 रन बनाए हैं. इसमें 1 शतक और 38 अर्धशतक शामिल है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.