दर-दर की ठोकर खा दुष्कर्म पीड़िता ने दिया बेटी को जन्म, महिला पुलिस ने ‘शक्ति’ रखा बच्ची का नाम

Advertisements

उत्तर प्रदेश के औरैया में मंगलवार को शादी का झाँसा देकर सालो तक शारीरिक शोषण की शिकार हुई पीड़िता ने 50 शय्या अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। वही महिला पुलिस ने बच्ची का नाम मिशन शक्ति के नाम पर शक्ति रख दिया। यह देख महिला पीड़िता की आँखे नम हो गयी।

 

मिली जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव का रहने वाला लड़का शादी का भरोसा जताकर युवती से एक साल तक शारीरिक शोषण करता रहा। उसी दौरान युवती गर्भवती हो गई। उसके बाद भी युवती का युवक शोषण करता रहा। डिलीवरी का समय करीब आने पर उसे बेसहारा छोड़ दिया।

Advertisements

 

जिसके बाद युवती के पिता ने थाने में युवक के खिलाफ तहरीर दी। जिस पर महिला थाना पुलिस ने आरोपी विकास निवासी सिखौला के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया। जब इसकी जानकारी रिश्तेदारों और परिवार वालो की हुयी तो सभी ने उसका साथ छोड़ दिया।

 

पुलिस ने युवती को 20 अगस्त को 50 शय्या अस्पताल में भर्ती कराया था जहाँ मंगलवार सुबह युवती की सफलतापूर्वक डिलीवरी हुयी। महिला पुलिस ने पूरी रस्म अदा कर बच्ची को अपनी गोद में भी खिलाया। इतना प्यार देख युवती की आँखे भर गयी। अब युवती का कहना है की वह अपनी बेटी शक्ति को पढ़ाएगी और देश सेवा के लिए पुलिस अधिकारी बनाएगी।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.