अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे एक बार फिर हुए फ्लॉप, पिछले 50 मैचों में की बहुत घटिया बल्लेबाजी, इतनी खराब आंकड़े देखकर यकीन नहीं होगा

इन दिनों भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और इस सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसे जीतने के लिए दोनों टीमों की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश की जा रही है। क्योंकि यह निर्णायक टेस्ट मैच है और  जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी उसी के नाम यह सीरीज भी हो जाएगा। टीम इंडिया पहले कभी भी साउथ अफ्रीका की धरती पर एक भी टेस्ट सीरीज अपने नाम करने में सफल नहीं रही है। इस वजह से उनके पास इस बार बहुत बड़ा मौका है।

भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। पहली पारी में रहाणे के बल्ले से सिर्फ 9 रन निकले थे, वहीं दूसरी पारी में वो मात्र एक रन बना पाए। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इन दिनों रहाणे किस फॉर्म से जूझ रहे हैं। वहीं जब आप अजिंक्य रहाणे के पिछले 50 टेस्ट मैचों के आंकड़े देखेंगे तो आपको भी यकीन नहीं होगा।

पिछले 50 टेस्ट मैचों में रहाणे के आंकड़े

अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के लिए पिछले 50 टेस्ट मैचों की 82 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करते नजर आए हैं और उस दौरान रहाणे मात्र 33.23 की बेहद खराब औसत के साथ 2659 रन बना पाए हैं। इसके अलावा उस दौरान रहाणे सिर्फ 4 शतक और 16 अर्द्धशतक जड़ने में सफल रहे हैं। अब रहाणे की बल्लेबाजी से साफ़ लग रहा है कि उनका क्रिकेट करियर समाप्त होने की स्थिति में है।

टीम इंडिया के लिए अजिक्य रहाणे कुल 82 टेस्ट मैचों की 140 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करते नजर आए हैं। उस दौरान रहाणे 38.52 की औसत से 4931 रन बनाए हैं जिसमे कुल 12 शतक और 25 अर्द्धशतक शामिल है। लेकिन फिर भी पिछले कुछ समय से चयनकर्ता रहाणे को लगातार मौका दे रहे थे, ताकि वो फिर से उस लय में दिखे जो पहले देखने को मिलता था। लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस बार टीम इंडिया के अजिंक्य रहाणे अंतिम टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। भारत में फिलहाल कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे की जगह खेल सकते हैं और उनका पिछला रिकॉर्ड भी बेहद शानदार रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.