साउथ अफ्रीका में अजिंक्य रहाणे की प्लेइंग-11 में बनाना है मुश्किल, पूर्व क्रिकेटर ने किया दावा, कहा खराब प्रदर्शन रहा

टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा है. खराब प्रदर्शन के चलते रहाणे को उप-कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है. वैसे अनुभव के आधार पर टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उनकी प्लेइंग इलेवन में पक्की नहीं है.

अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का भी मानना है कि अजिंक्य रहाणे के लिए साउथ अफ्रीकी दौरे पर भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा. गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘कठिन, मैं यही कह सकता हूं क्योंकि ईमानदारी से कहा जाए तो वह एक स्टार्टर नहीं हैं. मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल होगा

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर रहाणे के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है. साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत को 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. पहले तो इस दौरे के लिए रहाणे के टीम में सेलेक्शन को लेकर ही सस्पेंस बने थे.

हनुमान बिहारी को मिला मौका 

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में कहा, ” रहाणे से ऊपर श्रेयस अय्यर या हनुमा विहारी तो तव्वजो दी जा सकती है. जिस वजह से उनका प्लेइंग इलेवन खेलना मुश्किल लग रहा है. आप श्रेयस अय्यर को उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए ड्रॉप नहीं कर सकते. इसके अलावा हनुमा विहारी का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है.”

अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन 

साउथ अफ्रीका में अजिंक्य रहाणे के पिछले परफॉर्मेन्स पर गौर करेंगे तो उन्होंने वहां खेले 3 टेस्ट में 53.20 की औसत से 266 रन बनाए हैं. इसमें 96 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है. यानी साउथ अफ्रीका में रहाणे के नाम शतक बेशक ना हो पर टेस्ट में प्रदर्शन अच्छा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.