अजिंक्य रहाणे

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद अजिंक्य रहाणे की विदाई लगभग तय, इन 3 खिलाड़ियों को उनकी जगह खेलने का मौका मिल सकता है

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के बारे में इन दिनों खूब चर्चा हो रही है, क्योंकि उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। इन दिनों रहाणे साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत के साथ टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 223 रन बना पाई, क्योंकि उस दौरान कप्तान विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाए।

इन दिनों सबसे अधिक चर्चा अजिंक्य रहाणे को लेकर हो रही है, क्योंकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में बार-बार मौका दिया जा रहा है। लेकिन फिर भी उनके बल्ले से रन निकलने का नाम नहीं ले रहा है। इस वजह से अब लोगों के मन में प्रश्न आ रहे होंगे कि जब रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा तो फिर किन-किन खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जा सकता है।

अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम के लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और भारत के पास कई ऐसे खिलाड़ी है जो इस स्थान पर खेलने के लिए तैयार है, लेकिन हम उनमे से तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे की जगह अच्छी बल्लेबाजी कर सकते है।

1. हनुमा विहारी

पिछले कुछ सालों के अंदर हनुमा विहारी टीम इंडिया के लिए बेहतरीन बल्लेबाज साबित हुए हैं, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में बहुत कम मौका दिया गया है। जब अजिंक्य रहाणे साउथ अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम से बाहर हो जाएंगे तो उनकी स्थान पार टेस्ट क्रिकेट में हनुमा विहारी को मौका मिल सकता है। क्योंकि इस नंबर पर उनके पास अच्छी पारी खेलने की काबिलियत हैं।

2. सूर्यकुमार यादव

31 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में हमेशा अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। इसी वजह से भारत के लिए वनडे और टी-20 क्रिकेट में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में सूर्यकुमार को डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है। जब अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम से बाहर हो जाएंगे, उसके बाद सूर्यकुमार यादव को भी पांचवें नंबर पर टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।

3. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर एक युवा भारतीय बल्लेबाज है जिन्होंने भारत के लिए वनडे और टी-20 क्रिकेट में कई बेहतरीन पारियां खेली है। वहीं डेब्यू टेस्ट मैच में उन्होंने बेहतरीन शतक भी लगाया था। इसी वजह से अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट क्रिकेट में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर भी एक बेहतरीन विकल्प है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.