आईपीएल के इतिहास में पैट कमिंस के अलावा ये टॉप-12 बल्लेबाज भी जड़ चुके है सबसे तेज पचासा, पांचवा नाम चौका देने वाला है।

बुद्धवार को 5 बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस और 2 बार की आईपीएल विजेता टीम कोलकाता नाईट राइडर्केस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 14 वां मुकाबला खेला गया। जिसे KKR ने पैट कमिंस की शानदार फिफ्टी के दम पर अपने नाम कर लिया। इस मैच को KKR ने 5 विकेट से जीता। और अंक तालिका में अपनी पोजीशन टॉप पर बनाई। वही इस मैच में जब KKR की तरफ से पैट कमिंस ने फिफ्टी लगाईं तभी क्रिकेट जगत में बवाल मच गया। इसी के चलते आज हम आपको बताने वाले है की पैट कमिंस से पहले आईपीएल में किस किस खिलाडी ने सबसे तेज फिफ्टी लगाईं है।

1.क्रिस गेल:-

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल की फैन फोल्लोविंग ना केवल वेस्टइंडीज में बल्कि भारत में भी काफी ज्यादा है। इन्होने भी आईपीएल में कई बड़े बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये है। जिनमे से एक सबसे तेज फिफ्टी लगाने का भी है। इन्होने साल 2013 के आईपीएल में 17 गेंदों में 50 रन बनाये थे। तब इन्होने कुल 175 रन की पारी खेली थी।

2.इशान किशन:-

इशान किशन युवा भारतीय बल्लेबाज है। और ये आईपीएल 2022 का सीजन MI के लिए ही खेल रहे है। इन्होने साल 2021 में SRH के खिलाफ 16 गेंदों में 50 रन जड़े थे। और इस पारी में इन्होने कुल 84 रन बनाये थे। इसके बाद इनका नाम भी सबसे तेज फिफ्टी बनाने वाले खिलाडियों की लिस्ट में शामिल हुआ।

3.सुरेश रैना:-

सुरेश रैना इस साल किसी भी टीम के लिए आईपीएल नहीं खेल रहे है, वो अब आईपीएल की लाइव कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे है। लेकिन आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड इनके नाम भी है। इन्होने साल 2014 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 16 गेंद में 50 रन बनाये थे। और ये पारी इन्होने 87 रन की खेली थी।

4.सुनील नारायण:-

सुनील नारायण एक आलराउंडर खिलाडी है, और आईपीएल 2022 भी ये KKR के लिए खेल रहे है। इन्होने साल 2017 में KKR की तरफ से ही RCB के खिलाड़ सबसे तेज फिफ्टी जड़ी थी। तब इन्होने 15 बॉल में फिफ्टी जड़ दी थी। और इन्होने ये 54 रन की पारी खेली थी।

5.युसूफ पठान:-

युसूफ पठान भी भारतीय क्रिकेट में नामी प्लेयर है। इन्होने साल 2014 के आईपीएल में SRH के खिलाफ 50 रन बनाये थे। तब इन्होने 72 रन की पारी खेली थी।

6.के एल राहुल:-

के एल राहुल मौजूदा समय में नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तानी कर रहे है। जब साल 2018 में ये पंजाब टीम का हिस्सा था तब इन्होने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कुल 14 गेंद में फिफ्टी लगा दी थी।

7.पैट कमिंस:-

पैट कमिंस ने ये सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड हाल ही में MI के खिलाफ KKR की तरफ से बनाया। इस दौरान इन्होने 6 छक्को और 4 चौको की मदद से 15 गेंद में 56 रन बनाये। और अपनी फिफ्टी कुल 14 गेंद में पूरी की।

सबसे पहले बाताया की क्रिस गेल ने 17 गेंद में अपनी सबसे तेज फिफ्टी लगाईं। लेकन इनके अलावा भी आईपीएल के कई ऐसे बल्लेबाज है। जिन्होंने 17 गेंद में सबसे तेज फिफ्टी लगाईं है। जैसे हार्दिक पांड्या(2019, vs KKR), किरोन पोलार्ड(2021), एडम गिलक्रिस्ट(2009), क्रिस मोरिस(2016), और निकोलस पूरन(2020)।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.