Rory Burns

एशेज 2021-22 : अंतिम टेस्ट मैच में फिर घटी अनोखी घटना, आउट होने के बाद भी बल्लेबाज नहीं हुआ आउट, देखें वीडियो

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज 2021-22 का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमे कंगारू टीम एक बार फिर से मजबूत स्थिति में दिख रही है। इस मुकाबले में ऑस्टेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुई 303 रनों का स्कोर खड़ा किया। उसके जबाव में इंग्लैंड की टीम बेहद खराब स्थिति में नजर आ रही है, क्योंकि इंग्लैंड टीम के लगभग सभी बल्लेबाज एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए हैं। ऐसे में यह टेस्ट मैच अंग्रेजों के हाथ से निकल सकता है।

इस मुकाबले में एक तरफ ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने जबदरस्त प्रदर्शन किया। वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज मेजबान टीम के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। इस मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी तो मैदान पर एक ऐसी घटना देखने को मिली, जिसके बारे में शायद ही पहले किसी ने उम्मीद किया होगा।

आउट होने के बावजूद बल्लेबाज रहे नॉट आउट

पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समाप्त हो गई। उसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज मैदान पर उतरे। उस दौरान जैक क्रॉले और रोरी बर्न्स ओपनिंग करने के लिए मैदान पर आए। वहीं कंगारू टीम की तरफ से तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहला ओवर गेंदबाजी करने के लिए आए और पहले ओवर में ही रोरी बर्न्स को बड़ा जीवनदान मिला। जिसे देखकर ऑस्टेलियाई क्रिकेट फैंस को निराशा अवश्य हाथ लगी, लेकिन बर्न्स ज्यादा देर तक मैदान पर रुक नहीं पाए।

इंग्लैंड की पारी के पहले ओवर की अंतिम गेंद मिचेल स्टार्क ने शॉर्ट लेंथ डाली, जिस पर रोरी बर्न्स चूक गए। वह गेंद बल्ले के बहुत नजदीक से गई, लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अपील नहीं किया। जब उसे रिप्ले में देखा गया तो मालूम चला कि उस गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथों में गई है। इतना ही नहीं अल्ट्रा एज में भी साफ मालूम चल रहा था कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज रोरी बर्न्स उस जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और अगले ओवर में रन आउट होकर उन्हें पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा। बता दें कि बर्न्स ने इस मैच में सिर्फ 6 गेंदों का सामना किया, लेकिन उस दौरान वो खाता भी नहीं खोल पाए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.