Ind vs SA : अश्विन के पास दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज और ऑलराउंडर बनने का मौका, इन 2 खिलाड़ियों को छोड़ना होगा पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है जहां उन्हें 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। उस सीरीज में अश्विन के पास टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज और ऑलराउंडर बनने का मौका होगा, लेकिन उस के लिए अश्विन को गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन करना होगा। वर्तमान में अश्विन जिस अंदाज में गेंदबाजी कर रहे हैं उससे उम्मीद है कि वो यह मुकाम अवश्य हासिल करेंगे।

35 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन के लिए साल 2021 बेहतर साबित हुआ है, क्योंकि उन्होंने इस वर्ष 8 टेस्ट मैचों की 16 पारियों में 16.23 की अच्छी औसत के साथ सबसे अधिक 52 विकेट झटके हैं। अश्विन इन दिनों जिस लय में चल रहे हैं उसका पूरा लाभ वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में उठा सकते हैं। वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट नंबर एक गेंदबाज पैट कमिंस है और विश्व के नंबर वन ऑलराउंडर की श्रेणी में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर है। लेकिन अश्विन के पास इन दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने का मौका है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अश्विन बन सकते हैं नंबर वन गेंदबाज

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिलहाल दुनिया के नंबर वन गेंदबाज पैट कमिंस है जिनके टोटल 904 रेटिंग अंक है, वहीं 883 रेटिंग अंक के साथ रविचंद्रन अश्विन दूसरे पायदान पर मौजूद है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर पहुंचने के लिए अश्विन को 22 रेटिंग अंक की आवश्यकता है। अगर साउथ अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में उनकी गेंदबाजी अच्छी रहती है तो फिर यह मुकाम वो आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अश्विन बन सकते हैं नंबर वन ऑलराउंडर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के ऑलराउंडर की सूची में पहले स्थान पर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर स्थित है, क्योंकि उनके सबसे अधिक 382 रेटिंग अंक है। वहीं दूसरे नंबर पर 360 रेटिंग अंक के साथ अश्विन मौजूद है, जिस वजह से उनके पास टेस्ट में दुनिया का नंबर वन ऑलराउंडर बनने का पूरा मौका है। अगर रविचंद्रन अश्विन इस बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीनो टेस्ट मैच में गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो टेस्ट में वो विश्व के नंबर एक ऑलराउंडर बन जाएंगे। लेकिन इस के लिए अश्विन को 23 रेटिंग अंक की आवश्यकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.