भारतीय खिलाड़ी

एक समय इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के क्रिकेट करियर पर लग गया था ग्रहण, शादी करते ही बदल गई किस्मत

दुनिया के सभी खिलाड़ियों का सपना होता है कि वो इंटरनेशनल लेवल पर अपने देश के लिए खेलें। लेकिन इस के लिए उन्हें कड़ी महेनत करनी पड़ती है, इसके अलावा थोड़ा बहुत किस्मत पर भी आश्रित रहना पड़ता है, क्योंकि कुछ ऐसे क्रिकेटरों को भी देखा गया है जिनका रिकॉर्ड घरेलू क्रिकेट में बेहद शानदार रहा है। लेकिन फिर भी उन्हें देश के लिए खेलने का मौका नहीं मिल पाया।

वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ियों को देखा गया है जिनके करियर में एक समय बुरा दौर चल रहा था, उसके बाद जब उन्होंने शादी कर ली। फिर उनकी किसमत बदल गई। आज हम ऐसे ही कुछ भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं तो चलिए हम उन क्रिकेटरों के बारे में विस्तार से जानते हैं :-

1. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी साल 2010 में साक्षी रावत से शादी की, उसके बदल उन्होंने अगले 2011 में विश्व कप जीता। फिर साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी अपनी कप्तानी में भारत को दिलाया। उसके बाद टेस्ट क्रिकेट में भी काफी समय तक भारत टॉप में रहा था। इससे साफ़ है शादी करने के बाद धोनी का क्रिकेट करियर अच्छा रहा।

2. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज और वर्तमान में वनडे और टी-20 क्रिकेट के कप्तान रोहित शर्मा जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। साल 2015 में रोहित ने रितिका सजदेह से शादी की थी। जब रोहित ने शादी कर लिया उसके बाद आईपीएल में मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में चार बार खिताब दिलाने में सफल रहे।

3. अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने साल 2014 में राधिका से शादी की थी। टेस्ट क्रिकेट में रहाणे शादी से पहले 39.88 की औसत से बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन शादी होने के बाद उनके क्रिकेट करियर का ग्राफ ऊपर की तरफ बढ़ा और उनका औसत 48.52 का हो गया।

4. रिद्धिमान साहा

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 2011 में रोमी साहा से शादी करने से पहले वो टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में मात्र 18 की औसत से बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन शादी होने के बाद साहा का टेस्ट क्रिकेट में औसत 32.64 का हो गया।

5. रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन साल 2011 में प्रीती से शादी की थी। अश्विन के शादी के बाद उनका क्रिकेट करियर का ग्राफ तेजी से ऊपर की तरफ बढ़ने लगा और वो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट का हिस्सा रहने लगे। यही कारण है कि वर्तमान में अश्विन टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाज है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.