भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत लिया है. जी हां, भारत ने ये मैच 4 गेंदे रहते जीता है. इसी के साथ अब भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. बता दे की ये मैच नागपुर के VCA स्टेडियम में खेला गया और ये मैच बारिश की वजह से 20-20 ओवर का नहीं बल्कि 8-8 ओवर का खेला गया.

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर के इस खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन का स्कोर किया और मेजबान टीम भारत को 91 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर ये मैच जीत लिया.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच ने मात्र 15 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रन बनाये. इनका विकेट जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड करके चटाया. जबकि इनके जोड़ीदार कैमरून ग्रीन इस मैच में मात्र 5 रन बनाकर विराट कोहली के डायरेक्ट रन आउट का शिकार हुए.

इसके बाद अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ग्लेन मैक्स वेल को पहली गेंद पर जीरो के स्कोर पर तो टीम डेविड को 2 रन के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद मैथ्यू वाडे ने 20 गेंदों में नाबाद 40 रन की पारी खेली. वही, स्टीव स्मिथ को हर्षल पटेल ने अपनी ही गेंद पर रन आउट किया. स्टीव स्मिथ मात्र 8 ही बना सके.

इसके बाद अब बात करे भारतीय पारी की तो जब रोहित शर्मा और के एल राहुल मैदान पर उतरे तो इन दोनों बल्लेबाजो ने चौको और छक्को की बरसात कर बड़े ही धमाकेदार तरीके से पारी की शुरूआत की. लेकिन राहुल 6 गेंदों पर 10 रन बनाकर एडम जम्पा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. लेकिन रोहित शर्मा मैच के अंत तक टिके रहे. रोहित शर्मा ने इस मैच में मात्र 20 गेंदों का सामना किया और इनमे 4 चौके और 4 छक्के लगाकर नाबाद 46 रन की पारी खेली.

इस मैच में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. जहाँ विराट कोहली दो चौको की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुए तो वही सूर्यकुमार पहली ही गेंद पर एलबीडबल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद हार्दिक पांड्या इस मैच 9 रन बना सके और SIX जड़ने के चक्कर में कैच आउट का शिकार होकर पवेलियन लौटे.

लेकिन जब इनके बाद दिनेश कार्तिक मैदान पर आये तो इन्होने पहले ही गेंद पर हवाई छक्का जड़ा और दूसरी पर शानदार चौका लगाकर भारत को ये मैच जीता दिया. इसके बाद रोहित शर्मा मैदान पर ही कार्तिक को गले लगाते हुए नजर आये.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.