भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पिछले काफी समय से अपनी फॉर्म को खोये बैठे है। आईपीएल के 15 वें सीजन में भी उनका बल्ला अधिकतर खामोश रहा है। आईपीएल से पहले तक उनके फैन्स उनके कैरियर के 71 वें शतक का बड़ा बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब आलम ये हो गये हैं की फैन्स उनकी एक अच्छी और बड़ी पारी देखने के लिए भी तरस गए है। विराट के बल्ले से रन निकलना बिलकुल बंद हो गया है।

ऐसे में सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स उनकी फॉर्म को लेकर तरह तरह की बात कर रहे है। और ज्यादातर उन्हें रेस्ट लेने की सलाह दे रहे है। अब इसी क्रम में दुनिया के सबसे शातिर कप्तानो की सूचि में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिंकी पोंटिंग का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमे उन्होंने भी विराट को सलाह दी है की रेस्ट लेना उनके लिए अच्छा रहेगा।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिंकी पोंटिंग ने कही ये बाते:-

रिंकी पोंटिंग ने अपने बयान में कहा की, ख़राब फॉर्म तो हर खिलाड़ी के जीवन में आती है, और विराट 10-12 साल से अभी रुके नहीं है। आईपीएल में भी ये चर्चा खूब चली थी की विराट थके हुए है। ऐसे में विराट को उन चीजो के बारे में सोचने और उसका सुधार करने की जरूरत है। रिंकी ने आगे कहा, मुझे विश्वावस है एक प्रोफेसनल क्रिकेटर होने के नाते वो इसके बहुत ही जल्द कर पायेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिंकी पोंटिंग ने अपने बयान में आगे कहा की, मैं मेरे अनुभव से ये कहा सकता हु की एक खिलाड़ी यदि ये सोचता है की मैं थका हुआ नहीं हु तो इसका मतलब आप खुद को झांसा दे रहे है। इसमें आप खुद को ट्रेन करते और खेल में खुद को बनाये रखने के तरीके तलाशते है। लेकिन ये एहसास बाद में होता है की आप थके हुए है।

रिंकी आगे कहते है की, मुझे लगता है विराट भी इसी सिचुएशन फंसे हुए है। और साथ में मुझे ये भी विश्वास है की वो जल्द ही इस समस्या से उभरेंगे और अपनी बेहतर फॉर्म में वापसी करेंगे। जिसके बाद वो शतक लगाने का सिलसिला भी बढ़ा सकते है। और शतक लगाने के आकडे को 100 या 120 के नजदीक ले जा सकते है।

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.

Leave a comment

Your email address will not be published.