विराट कोहली ने स्टंप माइक
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में जब मेजबान टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान मैदान पर कुछ अलग नजारा देखने को मिला। जिस वजह से इन दिनों क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े पूर्व दिग्गज इस पर अपनी प्रतिक्रया दे रहे हैं। दरअसल बात यह है कि केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में जब रविचंद्रन अश्विन की एक गेंद डीन एल्गर के पैड से जाकर टकराई तो उसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट दिया, लेकिन साउथ अफ्रीका के कप्तान ने डीआरएस लिया। फिर उस दौरान अतिरिक्त उछाल की जह से डीन एल्गर को नॉट आउट करार दे दिया गया।

उसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ अन्य खिलाड़ियों को भी स्टंप माइक के जरिए साउथ अफ्रीका के ब्रॉडकास्टरों पर अपना गुस्सा निकालते हुए देखा गया। उसके बाद दुनिया के कुछ खिलाड़ियों ने कोहली पर जुर्माना लगाने की बात कही तो कुछ बैन करने को भी कहा। लेकिन अब इस मामले के बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट और शेन वॉर्न ने भी अपनी प्रतिक्रया दी है।

एडम गिलक्रिस्ट ने विराट को लेकर दिया बयान

इस मामले को लेकर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि मैं फिलहाल जिस आरोप में दिलचस्पी रखता हूं, वो यह है कि पहले से सभी चीजें प्लान किया गया लगता है और वो सभी चीजें काफी समय से हो रहा था। फिर उस दिन वो एक ब्रेकिंग पॉइंट पर पहुंच गया। मैं उस टीमों के आरोप को मान रहा हूं जिसे गेंद चमकाते हुए कैमरा पर दिखाया गया। इस वजह से वो सभी उस मामले की तरफ चला जाता है जब ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों को कैमरा पर पकड़ा गया था।

शेन वॉर्न ने भी तोड़ी अपनी चुप्पी

इस मामले को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने भी अपना बयान दिया। उन्होंने कहा कि यह एक बहुत ही दिलचस्प मामला है और मुझे बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा है कि इंटरनेशनल कप्तान को कभी भी ऐसा करना चाहिए। लेकिन कई बार निराशा बहुत ज्यादा बढ़ जाती है और आप इससे अधिक दुखी हो जाते हैं। इसी वजह से हमने कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि क्या इस टेस्ट सीरीज में तीन या चार बार इस तरह की घटना घटी है, फिर उन्हें लगा कि बहुत ज्यादा हो चुका है और अब ऐसा नहीं हो सकता।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *