पाकिस्तान क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम ने अपनी फॉर्म में वापसी कर ली है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफी दुसरे टी-20 मैच में 110 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. बता दे की एशिया कप में बाबर बुरी तरह फ्लॉप हुए थे. जिसकी वजह से ICC रैंकिंग में भी उनकी नंबर-1 की कुर्सी छीन गई थी. उसी के बाद से फैन्स बाबर के बारे में तरह तरह की बाते कर रहे थे.

लेकिन अब बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. बाबर आजम ने ना केवल विराट कोहली को पीछे छोड़ा है बल्कि रोहित शर्मा के एक खास वर्ल्डरिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. जी हां, बता दे की टीम इण्डिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 243 पारियों में 8000 रन पुरे किये थे.

लेकिन अब बाबर ने मात्र 218 पारियों में 8000 रन का आकड़ा छू लिया है. हालांकि, इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल पहले नंबर पर है. इन्होने 213 पारियों में 8000 रन पुरे किये थे.

वही, बात करे रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी की तो आपको बता दे की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय खेल में ऐसे 3 ही खिलाडी हो पाए है जिन्होने बतौर कप्तान एक से ज्यादा शतक लगाए है. उनमे रोहित शर्मा पहले स्थान पर है. दुसरे पर स्विट्ज़रलैंड के फहीम नाजिम है. लेकिन अब इस लिस्ट में तीसरा नाम बाबर आजम का जुड़ गया है.

बता दे की इन दिनों पाकिस्तान में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 मैचों की टी -20 सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था. लेकिन अब पाकिस्तान ने इसका दूसरा मैच जीतकर बाउंस बैक कर लिया है. ये सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है.

Journalist from Uttar Pradesh. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Umesh