IND vs SA : विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे या नहीं? BCCI ने तोड़ी चुप्पी, अकटलों पर लगाया विराम

विराट कोहली बुधवार को अपना पक्ष रख सकते हैं। रोहित शर्मा के लगातार टकराव की खबरें प्रकाशित होने से विराट काफी आहत हैं। वे इस बात से भी आहत हैं कि उनकी क्रिकेट के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा प्रदर्शित किया जा रहा है कि वे क्रिकेट से ज्यादा अपने परिवार और मौज-मस्ती को तरजीह दे रहे हैं। अभी तक इस मुद्दे पर विराट और रोहित की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

बीसीसीआई ने स्पष्ट कर किया है कि विराट कोहली अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। कुछ पदाधिकारियों सहित बोर्ड के कई सूत्रों ने इस बारे में स्पष्ट कर दिया है। बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया कि उसे भारत के टेस्ट कप्तान के किसी भी अनुरोध के बारे में कोई जानकारी नहीं है कि एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। तीन मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होगी।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, “विराट के एकदिवसीय मैचों में शामिल नहीं होने की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है, वह पूरी तरह से प्रतिबद्ध क्रिकेटर हैं और उनकी भागीदारी के बारे में कोई संदेह नहीं है। टीम का माहौल काफी अच्छा है।”

कई मीडिया रिपोर्ट्स ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के टकराव की खबरें आ रही है। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि हाल ही में एकदिवसीय मैचों में कप्तानी से हटाए जाने के बाद से ही कोहली नाराज हैं और वे रोहित की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते। बीसीसीआई ने हाल ही (8 दिसंबर) में रोहित शर्मा वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया था। इससे पहले रोहित को टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के बाद टी20 टीम की कमान सौंपी गई थी।

अभी भी यह भी स्पष्ट नहीं है कि रोहित वनडे में कप्तान के रूप में अपनी भूमिका का निर्वहन कर पाएंगे या नहीं। रोहित को हाल ही में मुंबई में एक अभ्यास सत्र के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी। चोट के बाद बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा था कि वे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। फिलहाल इस बार में कोई स्पष्टता नहीं है कि वे वनडे सीरीज खेल पाएंगे या नहीं। रोहित का बीसीसीआई की मेडिकल टीम के देखरेख में इलाज चल रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.