विराट कोहली और सौरव गांगुली
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

इन दिनों विराट कोहली को लेकर खूब चर्चा हो रही है, क्योंकि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी है। इस वजह से कोहली के चाहने वाले बहुत ज्यादा दुखी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। इस वजह से विराट कोहली की खूब आलोचना हो रही थी, लेकिन अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से कप्तानी छोड़कर सबको हैरान कर दिया है। उसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक ट्विट किया है जिसमे वो विराट की प्रशंसा करते हुए नजर आए हैं तो चलिए अब हम देखते हैं कि वदादा ने कोहली को लेकर क्या-क्या कहा है।

विराट कोहली को लेकर गांगुली ने कही यह बात

शनिवार को विराट कोहली ने जैसे ही टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी पद से इस्तीफ़ा दिया तो उसके बाद हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उनके बारे में चर्चा होने लगी। कुछ लोगों ने सीधा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी इसका जिम्मेदार बताने लगे। क्योंकि पिछले साल विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच लंबे समय तक विवाद देखने को मिला था।

जब कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी पद से इस्तीफ़ा दे दिया, उसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के जरिए लिखा कि विराट के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट ने खेल के सभी फॉर्मेट में तेजी से प्रगति की है, उनका यह निर्णय व्यक्तिगत है और बीसीसीआई इसका बहुत सम्मान करता है। वह भविष्य में इस टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक महत्वपूर्ण सदस्य होंगे। एक महान खिलाड़ी। बहुत बढ़िया।

शायद आपको मालूम होगा कि पिछले साल विराट कोहली जब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जानें वाले थे तो उससे पहले उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमे विराट और सौरव गांगुली के रिश्तों में खटास देखने को मिला था। क्योंकि गांगुली ने यह कहा था कि उन्होंने विराट से टी-20 की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा था। उसके बाद विराट की तरफ से कहा गया कि दादा ने उन्हें इस तरह की कोई बात नहीं कही थी। ये सब मामला तब आने आया जब विराट से वनडे क्रिकेट की कप्तानी छीन ली गई थी। इन्ही बातों को लेकर सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *