जिम्बाब्वे अंडर-19 टीम

अंडर-19 विश्व कप पर कोविड-19 का साया, इस टीम के चार खिलाड़ी हुए कोविड पॉजिटिव

साल 2022 में होने वाली अंडर-19 विश्व कप से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है, क्योंकि इस वर्ल्ड कप पर कोरोना का साया पड़ना शुरू हो गया। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कुल चार खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। इसकी जानकारी जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने खुद दी है। उनकी तरफ से यह कहा गया कि जिन खिलाड़ियों को अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया है उनमे से चार खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

आपको बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले जिम्बाब्वे की टीम को दो आधिकारिक अभ्यास मैच खेलने हैं। उसका सामना 9 जनवरी को कनाडा और 11 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला है। वहीं इस प्रतियोगिता में जिम्बाब्वे की टीम का पहला मैच 16 जनवरी को होने वाला है जिसमे उनका सामना अफगानिस्तान की टीम से होगी। उस दौरान अफगान की टीम से जिम्बाब्वे को कड़ी टक्कर मिल सकती है, क्योंकि आज के समय में उनके पास भी अच्छे-अच्छे खिलाड़ी मौजूद है।

जिम्बाब्वे की टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ग्रुप सी में रखा गया है और उस ग्रुप में जिम्बाब्वे के अलावा पापुआ न्यू गिनी, अफगानिस्तान और पाकिस्तान जैसी बेहतरीन टीम मौजूद है। जिम्बाब्वे की अंडर-19 टीम ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ चार मैचों की अभ्यास सीरीज का आयोजना किया था, जिसमे जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उस सीरीज को 3-1 के अंतर से जीत दर्ज की थी। उस सीरीज के शुरुआती तीनो मैचों में जिम्बाब्वे को असफलता मिली थी। उसके बाद अंतिम मैच में आयरलैंड के खिलाड़ियों ने भी शानदार खेल दिखाया, जिस वजह से उनकी टीम को भी जीत मिली।

इस दिन होगा भारत की अंडर-19 टीम का मैच

अंडर-19 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मुकाबला 5 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेला जाएगा। उसके बाद दूसरा मैच 9 जनवरी को आयरलैंड और तीसरा मुकाबला 22 जनवरी को युगांडा के विरुद्ध देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि इस विश्व कप में टीम इंडिया को ग्रुप बी में रखा गया है जिसमे भारत के अलावा साउथ अफ्रीका, आयरलैंड और युगांडा जैसी टीम शामिल है। टीम इंडिया हाल ही में अंडर-19 एशिया कप में शानदार प्रदर्शन की थी, जिस वजह से उम्मीद है कि इस विश्व कप में भी उनका शानदार प्रदर्शन रहेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.