दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

टेस्ट सीरीज में छाए इन 3 अफ्रीकी खिलाड़ियों पर मेगा ऑक्शन में लगेगी बड़ी बोली, नंबर 1 की वजह से भारत इतिहास नहीं रच पाया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हो चुकी है और उस दौरान मेजबान टीम ने 2-1 से इस सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है। इस टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका के कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है जिस वजह से लोग उनकी तारीफ़ भी कर रहे हैं। अगले महीने आईपीएल 2022 की नीलामी होने वाली है और उस दौरान कई खिलाड़ियों को मोटी रकम मिलते हुए देखा जा सकता है। आज हम दक्षिण अफ्रीका के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने इस टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। इस वजह से आईपीएल 2022 के मेगा उन्हें उन्हें मोटी रकम मिल सकती है।

1. मार्को जेन्सन

साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज मार्को जेन्सन के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का यह डेब्यू टेस्ट सीरीज था। जिसमे वो सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे। इस टेस्ट सीरीज में जेन्सन 3 मैचों की 6 पारियों में 16.47 की औसत से 19 विकेट झटके हैं। इस वजह से आईपीएल 2022 की नीलामी में उन्हें कई फ्रेंचाइजी खरीदना चाहेगी।

2. कीगन पीटरसन

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज कीगन पीटरसन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3 मैचों की 6 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 46 की अच्छी औसत के साथ सबसे अधिक 276 रन बनाए। उस दौरान पीटरसन के बल्ले से सबसे अधिक 3 अर्द्धशतक देखने को मिला है, इसी वजह से मेजबान टीम यह टेस्ट सीरीज जीत पाई। अब कीगन पीटरसन की बेहतरीन बल्लेबाजी को देखते इंडियन प्रीमियर लीग की कई फ्रेंचाइजी की नजर उनके ऊपर होगी। इस वजह से जब अगले महीने आईपीएल 2022 की नीलामी होगी तो उस दौरान कई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदना चाहेगी। इस वजह से पीटरसन पर बड़ी बोली लग सकती है।

3. कगिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के घातक तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा इस टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक 20 विकेट झटके हैं। आईपीएल के पिछले सीजन तक रबाडा इस लीग में सबसे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आए थे और उस दौरान उन्होंने हमेशा अच्छी गेंदबाजी की। वहीं इन दिनों रबाडा जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं, इस वजह से इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें कई फ्रेंचाइजी खरीदना चाहेगी। क्योंकि रबाडा हमेशा जबरदस्त गेंदबाजी करते दिखाई दे चुके हैं, ऐसे में उनके ऊपर करोड़ों की बोली लग सकती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.