|

2 साल पहले हुई थी विवेक की शादी, 6 महीने के बेटे को छोड़कर शहीद हो गये लांस नायक, विपिन रावत के PSO थे विवेक कुमार, धूमधाम से मनाना चाहते थे बेटे का बर्थडे

विवेक कुमार, कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर स्थित कोसरी क्षेत्र के ठेहडू गांव के रहने वाले थे. ठेहडू पंचायत के प्रधान विनोद कुमार से सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि आर्मी की ओर से उन्हें फोन कॉल आई थी. बुधवार करीब शाम 4 बजे फ़ोन कॉल के जरिये सेना ने लांस नायक विपिन कुमार के पारिवारिक सदस्यों ब्यौरा पूछा था. इसके अलावा, कोई जानकारी नहीं दी गई थी. उन्होंने बताया कि विपिन कुमार के घर में बुजुर्ग माता-पिता, उनकी धर्मपत्नी और एक बेटा है. दो साल पहले ही विवेक की शादी हुई थी.
डीसी को शहादत की जानकारी नहीं

तमिलनाडु के किन्नूर में आर्मी हैलीकॉप्टर हादसे (Kinnor Helicopter Crash) में हिमाचल प्रदेश का फौजी जवान विवेक कुमार भी शहीद हो गया है. लांस नायक लांस नायक विवेक कुमार भी उन 13 लोगों में शामिल थे, जिनकी इस हादसे में मौत हो गई है. विवेक सीडीएस विपिन रावत (CDS Vipen Rawat) के पीएसओ थे. उनके निधन पर सीएम जयराम ठाकुर ने भी शोक जताया है.

जिलाधीश कांगड़ा निपुण जिंदल ने भी कहा कि उनके पास विवेक के शहीद होन की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. हालांकि, कांगड़ा के लोकसभा सांसद किशन कपूर और राज्यसभा सदस्य इंदू गोस्वामी ने सोशल मीडिया पर विवेक के शहीद होने की जानकारी दी और श्रद्धांजलि दी. वहीं, विवेक के गांव में मातम पसरा हुआ है.

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जताया और कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में वीरभूमि हिमाचल के जयसिंहपुर का सपूत एवं सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी के पीएसओ, लांस नाइक विवेक कुमार जी भी शहीद हुए हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें, दुःख की इस घड़ी में हमारी सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.