CBSE Board Exam : CBSE बोर्ड ने दसवीं की परीक्षाएं की रद्द, 12 वीं की परीक्षा पर इस दिन लिया जायेगा फैसला

मोदी जी और केन्द्रीय शिक्षा मंत्री के बीच आज हुई एक अहम बैठा ने CBSE बोर्ड के दसवीं के छात्रों के चेहरे पर रोनक ला दी, इस बैठक में फैसला लिया गया की दसवीं की परीक्षा रद्द कर दी जाये और उनको बिना पेपर दिए ही पास कर दिया जाये.

जहाँ दसवीं की परीक्षा रद्द कर दी गयी है उधर 12 वीं की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है, ये अहम फैसला पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद लिया गया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जताई खुशी :

पेपर रद्द होने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुशी जाहिर की है उन्होंने कहा अपने ट्वीट में कहा कि आखिरकार सरकार ने 10वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया, 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में भी अंतिम निर्णय लेना चाहिए, 12 वीं के छात्रों पर भी सरकार को जल्द से जल्द फैसला लेना चाहिए.

ऐसे पास होंगे दसवीं के छात्र :

शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर बताया की 10वीं कक्षा के नतीजे बोर्ड द्वारा तैयार किए जाएंगे. 10वीं का रिजल्ट ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया (इंटरनल असेसमेंट) के आधार पर तैयार किए जाएंगे, उन्होंने कहा अगर कोई स्टूडेंट इन अंको से संतुष्ट नही होता है तो उसको एग्जाम में बैठने का मौका दिया जायेगा

Image Source: Social

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.