कहते है की क्रिकेट के खेल में खिलाडी की उम्र और फिटनेस दोनों का साथ काफी महत्व रखता है. यदि किसी खिलाडी की समय के साथ उम्र बढती है और फिटनेस भी सही नहीं रहती है तो वो अपनी फॉर्म को खोता रहता है. लेकिन अब भारतीय क्रिकेट के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने दिखा दिया है की क्रिकेट के खेल में उम्र तो महज एक नंबर है केवल फिटनेस जरुरी है.

जी हां, बता दे की इन दोनों इंग्लैंड में रॉयल लन्दन वनडे कप खेला जा रहा है. जिसमे चेतेश्वर पुजारा धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे है.चेतेश्वर पुजारा ने लगातार 2 शतक जडके अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. पुजारा ने दिखा दिया की वो अब टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाज ही नहीं वनडे प्रारूप के भी खतरनाक बल्लेबाज है.

बता दे की बीते रविवार यानी 14 अगस्त को रॉयल लन्दन वनडे कप के तहत सरे के खिलाफ एक मैच खेला गया ही जिसमे चेतेश्वर पुजारा ने धुआंधार चौको और छक्को की बरसात करके 131 गेंदों में 174 रन की विशालकाय पारी खेली. इन्होने अपनी इस पारी में 20 चौके और 5 आतिशी छक्के जड़े. यहाँ इनका स्ट्राइक रेट भी 132 रहा.

चेतेश्वर पुजारा ने इससे दो दिन पहले वारविकशायर के खिलाफ भी तूफानी शतकीय पारी खेली थी. इसमें इन्होने केवल 79 गेंदों का सामना करते हुए 107 रन का शतक जड़ा था. इसमें इन्होने 7 चौके और 2 छक्के जड़े थे. इस मैच में ख़ास बात ये भी थी की इन्होने एक ओवर में 22 रन बटोरे थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की 14 अगस्त को खेली गई इनकी 174 रन की पारी लिस्ट A कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी. वही, इनका ये शतक लिस्ट A कैरियर का 50 ओवर के खेल में 13 वां शतक था.

बता दे की चेतेश्वर पुजारा इस रॉयल लन्दन वनडे कप में SUSSEX टीम के कप्तान है. और अब अपने बल्ले से खूब धूम मचा रहे है, और अपने आलोचकों को अपने मुंह से नहीं बल्कि अपने बल्ले से करारा जवाब दे रहे है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.

Leave a comment

Your email address will not be published.