कहते है की हर इन्सान के जीवन में कभी न कभी बुरा दौर आता है. कुछ लोग इसमें टूटकर बिखर जाते है और कुछ लोग इससे सीख लेते है और उस मुश्किल दौर का पूरी ताकत से सामना करते है. नतीजन वो लोग एक दिन कामयाबी के शिखर पर होते है. ऐसी ही कुछ कहानी है टीम इण्डिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की. जी हां, चेतेश्वर पुजारा इन दिनों रॉयल लन्दन कप में अपने शानदार प्रदर्शन को लेकर मिडिया, सोशल मिडिया की सुर्खियों में छाए हुए है.

बता दे की हाल ही में इंग्लैंड(लन्दन) में रॉयल लन्दन वन्दे कप खेला गया था. इसी टूर्नामेंट के चेतेश्वर पुजारा ने सक्सेस टीम की तरफ से हैरान कर देने वाला प्रदर्शन किया था. इन्होने ने इस टूर्नामेंट के 9 मैचो में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 624 रन अपने नाम किये. जी हां, इसमें इन्होने लगातार 3 शतक और कई अर्धशतकीय पारी खेली थी. इसके बाद इन्होने काउंटी क्रिकेट में भी कमाल का प्रदर्शन किया.

अब खुद चेतेश्वर पुजारा ने अपनी इस सफलता का राज खोला है. चेतेश्वर पुजारा ने क्रिकेट पर एक ख़ास बातचीत के दौरान बताया की- वास्तव में ये मेरे लिए एक अलग चीज है. पीच काफी अच्छी थी सपाट भी थी. लेकिन एक बल्लेबाज को चाहिए की वो इन पिचों पर भी हाई स्ट्राइक रेट से रन स्कोर करे. इसी चीज पर मैंने भी काम किया.

इसके आगे चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल और CSK का जिक्र करते हुए कहा की, जब एक साल पहले मैं CSK का हिस्सा था तब मैंने कोई मैच नहीं खेला. तब मैंने साथी खिलाडियों को तैयारी करते देखा तब मैंने भी मन बना लिया की ममुझे छोटे फोर्मेट में भी खेलना चाहिए. मैं अपने विकेट की इम्पोर्टेंस जानता हु लेकिन कुछ ऐसे शॉट होते है जो छोटे फोर्मेट में खेलने पड़ते है.

इसीलिए मैंने ने रॉयल लन्दन कप से पहले इनपर काम किया. मैंने ग्रांट फ्लावर से बात की मैंने कहा की मैं कुछ शॉट पर काम करना चाहता हु. इसके बाद जब हमारी ट्रेनिंग हुई तब उन्होंने कहा की मैं इस बात पर अम्ल कर रहा हु. इसी से मेरे अंदर आत्मविश्वास आया. इसके बाद मैंने सोचा की यदि मैं लेफ्टेड शॉट्स पर काम करता हु तो छोटे फोर्मेट में भी सफल हो सकता हु.

आपको बता दे की जब पुजारा 2021 CSK का हिस्सा थे तब MS धोनी ने इन्हें एक भी मैच खेलने के मौका नहीं दिया था. हालंकि, CSK ने उस साल ट्रॉफी भी जीती थी. इसके बाद आईपीएल 2022 में ये UNSOLD रह गये थे. तब इन्होने काउंटी क्रिकेट का रुख किया.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep