2021 की सबसे बेहतरीन टेस्ट प्लेइंग इलेवन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 2021 की सबसे बेहतरीन टेस्ट प्लेइंग इलेवन, भारत के 4 खिलाड़ियों को मिला मौका, विराट को किया बाहर

इंटरनेशनल क्रिकेट 2021 में दुनिया के बहुत सारे खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिस वजह से उनके नाम बहुत सारे विश्व रिकॉर्ड दर्ज होते हुए देखा गया है। टेस्ट क्रिकेट 2021 में विश्व के कई खिलाड़ियों ने अपनी गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी से लोगों का दिल जीता है, इसी वजह अब क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने साल 2021 की अपनी सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दुनिया के जिन 11 खिलाड़ियों को मिलाकर अपनी टेस्ट प्लेइंग इलेवन तैयार किया है उसमे विश्व के अलग-अलग देशों के खिलाड़ी शामिल है। वहीं भारत के 4 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, क्योंकि उन के लिए पिछला साल बेहतरीन रहा है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई उस टीम में कई बड़े दिग्गज क्रिकेटर को शामिल नहीं किया गया है जिसमे भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के अलावे भी कई बेहतरीन खिलाड़ी का नाम नहीं है।

बतौर ओपनर रोहित और करुणारत्ने को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल 2021 में 11 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में 47.68 की औसत से 906 रन बनाए हैं। उस दौरान उन्होंने दो शतक और 4 अर्द्धशतक लगाया है। इसके अलावा श्रीलंका के कप्तान व सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने साल 2021 में 7 मैचों की 13 पारियों में 69.38 की औसत से 902 रन बनाए हैं। इस वजह से इन दोनों को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है तथा करुणारत्ने को कप्तान भी बनाया गया है।

मध्यक्रम के लिए इन बल्लेबाजों को किया शामिल

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए मार्नस लाबुशाने, जो रूट और फवाद आलम को चुना है। क्योंकि साल 2021 में रूट ने सबसे अधिक 1708 रन बनाए थे। इसके अलावा लाबुशाने के बल्ले से सिर्फ 5 मैचों में 526 रन निकले थे, वहीं पाकिस्तान के फवाद आलम 9 मैचों में 571 रन बनाए थे।

विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को दिया मौका

इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया है, क्योंकि पंत ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में शानदार विकेटकीपिंग के साथ-साथ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी भी की है। पिछले साल पंत 12 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में 39.36 की औसत से 748 रन बनाए हैं।

आलराउंडर के तौर पर इन्हें दिया मौका

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम में ऑलराउंडर के तौर पर तीन खिलाड़ियों को मौका दिया है जिसमे न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन, भारत के रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल शामिल है। क्योंकि इन तीनो खिलाड़ियों ने साल 2021 में गेंद और बल्ले दोनों से अच्छी प्रदर्शन की है।

तेज गेंदबाज के तौर पर इन्हें मिला मौका

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के दो तेज गेंदबाज हसन अली और शाहीन अफरीदी को अपनी टेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। क्योंकि इन दोनों गेंदबाजों ने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), मार्नस लाबुशाने, जो रूट, फवाद आलम, रिषभ पंत, काइल जेमिसन, आर अश्विन, अक्षर पटेल, हसन अली और शाहीन अफरीदी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.