7 करोड़ का घर, 1 करोड़ की गाड़ी के साथ 75 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक है क्रिकेटर हरभजन सिंह, क्रिकेट से सन्यास लेकर तोड़ा लाखों फैन्स का दिल

अगर भारत के सबसे कामयाब क्रिकेटर्स की बात करें तो इस लिस्ट में हरभजन सिंह का नाम भी सामने आता है। हरभजन सिंह इस समय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके हैं। वैसे तो इस दिग्गज खिलाड़ी ने बीते 5 साल में एक भी इंटरनेशनल मैचों में अपनी जगह नहीं बना सके लेकिन आईपीएल में लगातार प्रर्दशन कर जमकर कमाई कर रहे हैं। हरभजन सिर्फ खेल से ही नहीं बल्कि टीवी कॉमेंटेटर के तौर पर भी लगातार लाइमलाइट में बने रहते हैं।

अगर इनकी नेटवर्थ की बात करें तो वह भी कम नहीं है आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर वो कितने दौलत के मालिक हैं। रिपोर्ट की मानें तो networthbro.com के अनुसार हरभजन सिंह के पास 12.5 मिलियन डॉलर यानी 93.72 करोड़ रुपए की नेटवर्थ है। अपने करियर के शुरुआती दौर पर क्रिकेट प्राधिकरण, बीसीसीआई की श्रेणी-ए में शामिल किया गया था, और शीर्ष भुगतान वाले खिलाड़ियों में से थे, जिन्हें 1 करोड़ रुपए के अनुबंध ऑफर किया गया था। इतनी संपत्ति का श्रेय फ्रैंचाइज़ी क्लबों को भी जाता है जिसके लिए वह खेलते हैं और अनुमान है कि वह अपने अनुबंधों से सालाना लगभग 4 करोड़ रुपए कमाते हैं।

हरभजन क्रिकेट एक्टिविटी के साथ-साथ पेप्सी और रॉयल स्टैग जैसी बेवरेज प्रोडक्ट का विज्ञापन कर अपनी कमाई करते हैं। फुटवियर ब्रांड, रीबॉक जैसे कई ब्रांड को हरभजन ने बढ़ावा दिया है। जानकारी अनुसार, हरभजन ने कमशिर्यल एंडोर्समेंट से 10 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई की है। वैसे तो आधिकारिक तौर पर हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में कार्यरत है, जहां उन्हें पुलिस का अच्छा पद प्राप्त है।

इतना ही नहीं हरभजन ने मनोरंजन जगत में भी संबंध बनाए रखा है और साथ प्रोडक्शन हाउस के भी मालिक है और एक प्रसिद्ध बॉलीवुड स्टार अक्षय खन्ना द्वारा निर्मित एक पंजाबी फिल्म में एक अभिनेता के रूप में शुरुआत की है। अपने कई व्यावसायिक कार्यक्रम के माध्यम से, भज्जी ने लगभग 10 मिलियन डॉलर यानी 75 करोड़ रुपए की संपत्ति बनाने में कामयाबी हासिल की है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.