ब्रहस्पतिवार को लखनऊ सुपर जायन्ट्स के खिलाफ खेले गये मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्लेइंग 11 में दो नए स्टार प्लेयर डेविड वार्नर और एनरिक नोर्खिया की वापसी कराई थी। क्योकि इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स को गुजरात टाइटन्स से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में DC के कप्तान ऋषभपन्त को काफी उम्मीद थी की ये दोनों प्लेयर मैच जीतवा देंगे। लेकिन प्लेइंग 11 में बदलाव करने के बावजूद भी DC को इस मैच में भी 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है।

बाद में DC की इस हार का कारण भी कुछ लोगो ने डेविड वार्नर और एनरिक नोर्खिया को ही बताया, क्योकि डेविड वार्नर इस मैच में केवल 4 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गये। वही नोर्खिया भी इस मैच में कुल 2.2 ओवर डाले सके और बिना विकेट लिए 35 रन खर्च कर डाले। इसके बाद नोर्खिया को अंपायर ने गेंदबाजी से तुरंत रोक दिया। यहाँ तक की तीसरे ओवर की तीसरी गेंद भी नहीं डालने दी। क्योकि एनरिक नोर्खिया ने कमर के उपर से ऐसी दो खतरनाक फुल टॉस गेंदे डाली जिससे स्ट्राइक पर मौजूद बल्लेबाज बाल बाल बचा।

क्रिकेट के नियम के अनुसार, यदि कोई गेंदबाज एक मैच में ऐसा दो बार करता है तो उसे फिर आगे गेंदबाजी से रोक दिया जाता है। इसी नियम को ध्यान में रखते हुए ऑन फिल्ड अंपायर ने नोर्खिया को आगे गेंदबाजी करने से रोक दिया। और 4 ओवर का स्पेल भी पूरा नहीं करने दिया। एनरिक नोर्खिया की इस खतरनाक गेंद का विडियो आप निचे देख सकते है।

फोटो पर क्लिक कर विडियो देखे..

वैसे आपको बता दे की इस मैच में DC ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 149 रन बनाये थे, जिसमे पृथ्वी शा ने 61 रन की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 4 विकेट खोकर 155 रन बनाये और इस मैच में 2 बॉल रहते 6 विकेट से अपनी शानदार जीत दर्ज की। वही इस मैच के हीरो LSG के बल्लेबजा क्विंटन दी कोक रहे।

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *