ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

भले ही आज टीम इण्डिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला खामोश है, लेकिन इन्होने अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के दम पर दुनिया के अलग अलग मैदानों में टीम इण्डिया को कई मैच जीताये है.  इनकी घातकबल्लेबाजी की दुनिया दीवानी है. लेकिन अब विराट कोहली की तरह ही एक खतरनाक बल्लेबाज उभर कर आया है, जो अपने बल्ले से किसी भी टीम के गेंदबाजों में तबाही मचा देता है. और अब ये खिलाडी टीम इण्डिया में प्रवेश पाने के लिए बहुत बेताब है.

बता दे की ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि भारत को अंडर 19 वर्ल्डकप का खिताब जीताने वाले कप्तान यश धुल है. इन दिनों इनका बल्ला घरेलु क्रिकेट में खुद रन बटोर रहा है. बता दे की U19 वर्ल्डकप के अलावा अभी सीनियर क्रिकेट में डेब्यू करते हुए यश धुल ने तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप एच मैच के पहले दिन ही शतक जड़कर दर्शको को हैरान कर दिया. यश ने प्रथम श्रेणी में मैच की शुरुआत करते हुए 150 गेंद में 113 रन बनाये, जिनमे 18 चौक्के लागए है. यश का ये परफोर्मेंस देखकर लगता है की वो आने वाले समय में सुपरस्टार खिलाडी बनाने वाले है.

आमतौर पर देखा जाता है की U19 वर्ल्डकप पर कब्ज़ा करने के बाद, जब खिलाडी को सम्मान, तवज्जो, दौलत और शोहरत मिलती है, तो वो उसकी चकाचौंध में खो जाता है. लेकिन यश धुल के साथ ऐसा बिलकुल नहीं है. उन्हें पता है की आगे कामयाब होने के लिए उन्हें अभी और महेनत की जरूरत है. लेकिन अब यश धुल ने अपना नाम अपनी मेहनत के दम पर बना लिया है. अब उनके बल्लेबाजी के तरकश में गेंदबाजों की हर गेंदबाज का जवाब है.

बता दे की यश से पहले U19 वर्ल्डकप का ख़िताब भारत 4 बार जीत चूका है. पहला साल 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में, दूसरा 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में, तीसरा 2012 उन्मुक्त चंद की कप्तानी में और चौथा 2018 में पृथ्वी शा की कप्तानी में और अब यश की कप्तानी में भारत ने पांचवा U19 वर्ल्डकप का ख़िताब अपने नाम कर लिया है.

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *