दूध का बिजनेस कर करोड़ो कमा रहे धोनी, महेंद्र सिंह धोनी प्रतिदिन बेच रहे 500 लीटर दूध, एक लीटर दूध की कीमत जानिए

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आपने समय के सफल कप्तान थे उनके समय में भारतीय टीम ने कई रिकॉर्ड बनाये, सफल कप्तान होने के साथ साथ आज के समय में धोनी एक सफल बिजनेसमैन भी हैं. क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद धोनी रांची में आपने फार्म हाउस खेति वाड़ी कर रहे हैं.

धोनी आपने फार्म हाउस में सब्जियों के अलाबा दूध का भी उत्पादन कर रहे हैं. धोनी के फार्म हाउस में एक गौसाला भी है जहाँ 150 से ज्यादा किस्म की गायें पाली जाती हैं. इन गायों से प्राप्त दूध प्रतिदिन मार्किट में हजारो रूपये लीटर बेचा जाता है धोनी हर दिन 500 लीटर दूध सप्लाय करते है।

महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा उप्तादन दूंध की की ज्यादातर होम डिलीवरी ही की जा रही है। कुछ लोग मॉर्निंग वॉक के दौरान दूध खरीदने हर दिन डेयरी ही पहुंचते हैं। डेयरी के मैनेजर शिवनंदन बताते हैं की प्रतिदिन 500 लीटर से ज्यादा दुह बेचा जा रहा हैं. यहाँ से दूध तीन मुख्य डेयरी पर भेजा जाता हैं जहाँ से ग्राहकों तक पहुंचाया जाता है.

धोनी की डेरी पर प्रतिदिन होजन फ्रीजन की दूध 55 रुपए प्रति लीटर, साहिवाल नस्ल की गाय की दूध की 90 रुपए प्रति लीटर और गुजरात के गिर नस्ल की गाय का दूध 130 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।  धोनी ने किसानी के साथ-साथ गो-पालन में भी खुद को साबित किया है

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.