|

धोनी से मिलने दूसरी बार हिसार से 1436 किलोमीटर पैदल चलकर रांची पहुंचे अजय, पांवों में पड़ गए छाले, माही ने देखते ही गले से लगाया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के करोड़ों फैंस हैं. भारत ही नहीं पूरी दुनिया में उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. धोनी का एक ऐसा फैन भी है जो उनसे मिलने के लिए हरियाणा (Haryana) से 1436 किलोमीटर पैदल चलकर रांची (Ranchi) पहुच गया.

फैन हरियाणा से पैदल चलकर जब रांची पहुंचा तो माही ने उसे गले लगा लिया. धोनी के इस जबरा फैन का नाम अजय गिल (Ajay Gill) है. हरियाणा के जलान खेड़ा निवासी 18 साल के अजय गिल महेंद्र सिंह धोनी से मिलने के लिए पैदल रांची पहुंचे थे. 18 दिन की यात्रा के बाद जब अजय की मुलाकात धोनी से हुई तो उसने कहा कि – ‘मेरा जीवन धन्य हो गया.’

अजय ने अपनी यात्रा हिसार से शुरू की थी। वे अपने हाथ में बैग और तिरंगा झंडा लेकर खेड़ी जालब से जींद, गोहाना, सोनीपत, दिल्ली, गाजियाबाद, दादरी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, ऐटा, कन्नोज, कानपुर, प्रयागराज, इलाहाबाद, वाराणसी, बनारस से चलते हुए आगे झारखंड के रांची रिंग रोड पर बने एमएस धोनी के फार्म हाऊस पर पहुंचे थे। अजय गिल ने बताया कि झारखंड जाएंगे और एमएस धोनी से आशीर्वाद ले लिया और जल्द वह हिसार में पहुंचेगा।

अजय ने कहा कि वे एमएन धोनी के अकेले ऐसे फैन हैं जो अकेले में ही उनके मैच देखना पंसद करते हैं। अजय ने बताया कि वह फिलहाल हिसार में सेंट सोफिया स्पोर्टस एकेडमी में को प्रशांत से क्रिकेट का प्रशिक्षण ले रहा है। धोनी ने हौंसला बढ़ाया अजय गिल के मुताबिक जब वह धोनी से मिले थे तब धोनी ने कहा कि लोगों की मत सुनो, अपने दिल की सुनो, उसके अनुसार अपना काम करो।

धोनी ने उससे कहा कि मैं हमेशा तेरे साथ हूं। धोनी ने अजय गिल को क्रिकेट खेल में हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। धोनी ने उससे कहा कि मैं दिल से आभारी हूं कि तुम मेरे लिए दूसरी बार इतनी दूर पैदल चलकर आए। अजय गिल का सपना है कि वह नेशनल क्रिकेट टीम में छोटा धोनी बन कर जाए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.