|

समुद्र किनारे आ गयी 17 फिट की डालफिन, JCB और ट्रैक्टर से उठाकर ले जाना पड़ा, देखकर लोग हुआ हैरान

जैसे जमीन पर दुनिया है जिव जन्तु है वैसे ही पानी यानी समुद्र में दुनिया बस्ती है इस समुद्री दुनिया में एक से बड़े एक ज जीव जन्तु रहते हैं, समुद्र में सबसे में से एक होती है डालफिन जो एक जहाज के बराबर भी होती है और कभी कभी पानी के तेज वहाव की वजह से डालफिन समुद्र किनारे भी आ जाती है.

ऐसा ही कुछ हुआ  पश्चिम बंगाल के बक्खाली में लक्ष्मीपुर  में यह पानी के तेज वहाव की वजह से डालफिन समुद्र किनारे आ आगयी लेकिन पानी कम होने की वजह से वापस नही जा पायी यहां रविवार सुबह लोगों ने एक विशालकाय डॉल्फिन को पड़े देखा। इसकी लंबाई करीब 17.38 फीट की थी। यह डॉल्फिन गंगा नदी में पाई जाती है।

रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार की शाम समुद्र में बड़ी बड़ी लहरे आई थी जिसके साथ ये डालफिन भी तट के किनारे आ गयी और वापस ना जा सकी, रविवार सुबह जैसे ही मछुआरे आये तो उन्होंने डॉल्फिन को पड़े देखा, तो तुरंत वन विभाग के अधिकारियों को सूचित किया लेकिन इससे पहले कोई डॉक्टर या अधिकारी आता उसकी मौत हो चुकी थी.

वन अधिकारी (दक्षिण 24-परगना) मिलन कांति मंडल ने मीडिया को बताया कि डॉल्फिन की मौत की वास्तविक वजह सामने नहीं आई है। ये डोल्फिन इतनी बड़ी थी इसको तट से हटाने के लिए JCB और टैक्टर का इस्तेमाल किया गया था

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.