|

मिलिए IAS अधिकारी D Roopa से, जिन्होंने मुख्यमंत्री को कर लिया था गिरफ्तार, नाम सुन कांपते हैं बदमाश

डी रूपा का जन्म कर्नाटक देवणगेरे में हुआ था ठान प्रारंभिक पढाई यहाँ से ही की थी, डॉक्टर रूपा के पिता इंजीनियर थे रूपा ने कुवेंपु युनिवर्सिटी (Kuvempu University) से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था और गोल्ड मेडल जीता था.

Image Source : Instagram

रूपा ने अपनी पोस्ट ग्रेजुएट की पढाई पूरी करने के बाद UPSC की तैयारी शुरू की थी, उनका सपना पुलिस अफसर बनना था डी रूपा (D Roopa) ने 24 साल की उम्र में यूपीएससी एग्जाम क्लियर किया और ऑल इंडिया 43वां रैंक हासिल किया.

Image Source : Instagram

आईपीएस अफसर डी रूपा मोदगिल  हमेशा अपने काम को लेकर चर्चा में रहती हैं डी रूपा कर्नाटक कैडर की साल 2000 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं, डी रूपा को एक धाकड़ पुलिस अफसर माना जाता है वो जिस काम को करने का मन बना लेतीं हैं उसको करके ही मानती हैं

Image Source : Instagram

साल 2004 मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री उमा भारती के खिलाफ 10 साल पुराने मामले में गैरजमानती वारंट जारी हुआ था  हुबली कोर्ट से वारंट जारी होने के समय डी रूपा कर्नाटक के धारवाड़ जिले की एसपी थीं

Image Source : Instagram

और वारंट मिलते ही वह मुख्यमंत्री उमा भारती को गिरफ्तार करने मध्यप्रदेश के लिए रवाना हो गईं. हालांकि गिरफ्तारी से पहले उमा भारती मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

Image Source : Instagram

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.