भारत के सबसे तेज गेंदबाज के साथ नाइंसाफी, बुमराह-शमी से भी तेज करता है गेंदबाजी फिर भी नही मिला रहा टीम में मौका

बुमराह-शमी आज के समय में भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज है. भारतीय टीम के सेलेक्टर इन गेंदबाजों पर आंख बंदकरके भरोषा कर लेते हैं. दोनों गेंदबाज अपनी तेज बोलिंग के लिए जाने जाते हैं, बुमराह-शमी अपनी तेज गेंदबाजी के साथ साथ क्रिकेट के तीनों फोर्माते में भी धमाल मचाते हैं

इन दोनों गेंदबाज के अलाबा भारत के पास इन दोनों से घातक गेंदबाज भी हैं जो 150 KMकी रफ्तार से गेंदबाजी करता है लेकिन फिर भी उसको टीम में शामिल नही किया जा रहा है, सेलेक्टर बार बार उसको नजरअंदाज कर रहे हैं  इतना घातक होने के बाद भी सेलेक्टर्स इस बॉलर को एक भी मौका नहीं दे रहे हैं.

इस गेंदबाज के आगे शमी और बुमराह की गेंदबाजी भी फीकी लगती है . हम जिस तेज गेंदबाज के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है उमरान मलिक. उमरान मलिक कश्मीर के रहने वाले हैं. उमरान मलिक लगातार 150 की स्पीड से तेज गेंदबाजी कर रहे हैं, उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखा कर टीम इंडिया के सेलेक्टर का ध्यान अपनी तरफ खीचा था.

आईपीएल के दूसरे हाफ में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए इस बॉलर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं, आईपीएल 2021 में उमरान ने अच्छा प्रदर्शन किया था.  उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में सेलेक्ट किया था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया.

बता दें कि भारत में मुश्किल से ऐसे दो-तीन ही गेंदबाजों ने जन्म लिया है जो लगातार 150 के ऊपर गेंदबाजी कर पाते हों.  जिनमे शमी और बुम्रह के नाम शामिल हैं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.