जसप्रीत बुमराह और माइकल वॉन
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जिस वजह से पूरी दुनिया में उनकी तारीफ़ हो रही है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे अंतिम और निर्णायक टेस्ट मैच में बुमराह विपक्षी टीम के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं। इसी वजह से केपटाउन के मैदान पर मेजबान टीम को बुमराह पहली पारी में बहुत ज्यादा परेशान किया और उसी वजह से टीम इंडिया को 13 रनों की बढ़त मिल पाई।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह 23.3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 5 महत्वपूर्ण विकेट झटके। जिसमे साउथ अफ्रीका के अधिकतर महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे, इसी वजह से मेजबान टीम पहली पारी में सिर्फ 210 रनों पर सिमट गई और भारत को 13 रनों की बढ़त प्राप्त हुई। बुमराह की उस गेंदबाजी की वजह से दुनिया के बहुत सारे पूर्व क्रिकेटर उनकी तारीफ कर रहे हैं और अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते दिखें हैं।

माइकल वॉन ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और बेहतरीन कप्तान माइकल वॉन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए लिखा कि कितना अच्छा है जसप्रीत बुमराह। मुझे लगता है कि वह सभी फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बेहतरी गेंदबाज है। माइकल वॉन के इस ट्वीट के बाद बहुत सारे क्रिकेट फैंस उनकी इस बात पर सहमती जताई। जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी को देखते हुए इन दिनों उनकी खूब चर्चा हो रही है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बुमराह ने पांच विकेट लेते ही कई रिकॉर्ड बना दिए। उस दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव की बराबारी कर ली। क्योंकि बुमराह ने 27 टेस्ट मैचों में 7वीं बार पांच विकेट लिया है, वहीं उनसे पहले कपिल देव ने भी इतने मैचों में यह कारनामा किया था। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह केपटाउन के मैदान पर पांच विकेट झटकने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं। इससे पहले टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह और जवागल एस.श्रीसंत ने केपटाउन के मैदान पर पांच विकेट लेने का कारनामा किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *