चार दोस्तों ने खरीदा 100 साल पुराना खंडहर, अब यहाँ एक रात ठहरने के लिए खर्च करने पड़ते हैं 1 लाख रूपये

Advertisement

अगर किसी गाँव या शहर में कोई खंडहर हो तो हम वहाँ जाने दे डरते है, एक तो वहाँ गंदगी होती है और कुछ अनोखा डर भी होता है ऐसा ही एक खंडहर श्रीलंका के वेलिगमा में स्थित था जिसमे 100 साल से कोई नही रह रहा था लेकिन एक दिन उसपर इंटीरियर डिजायनर डीन शार्प की नजर पड़ गयी और उसको चार दोस्तों ने मिलकर खरीद लिया.

Advertisement

ये मेन्शन श्रीलंका के वेलिगमा (Weligama )में है. इसे 1912 में एक अमीर शख्स ने अपनी पत्नी के लिए बनवाया था. लेकिन 2010 में इसे डीन ने खरीद लिया था, डीन और उसके 2 दोस्तों ने पहले मिलकर इस खंडहर को रिनोवेट किया और अच्छे से सजाया अब इस इसे हलाला कांडा नाम के नाम से जाना जाता.

इस हलाला कांड में  5 बेडरूम, 5 बाथरूम के साथ इसका एक रात का किराया 1 लाख रूपए तक चार्ज किया जाता है.  और इसमें एक साथ 12 लोग रह सकते हैं.

Advertisement

डीन शार्प बताते है की साल 2010 में जब डीन ने ये बंगला ख़रीदा था, तब उसकी हालत बेहद खराब थी. छत में पेड़ तक उगे थे, कमरों में चमगादड़ रह रहे थे और लकड़ियों में दीमक लगी थी पहले चार महीने में तोडा गया. इसके बाद दुबारा से इसका कंस्ट्रक्शन किया गया. इसमें इलेक्ट्रिसिटी, प्लम्बिंग और पानी का जैसे मरम्मत के काम कराए गए. इससे पहले यहां गार्डन के कुएं से पानी निकाला जाता था.

Source : tv9hindi

Advertisement