गौतम गंभीर की IPL में हुई वापसी, आईपीएल की सबसे महंगी टीम में मिली जगह, टीम ने दी बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल 2022  की नई टीम लखनऊ  ने शुक्रवार को जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर ) को अपना मुख्य कोच  नियुक्त करने की घोषणा के बाद शनिवार को पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर  को अपनी टीम का मेंटर घोषित किया। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपनी कप्तानी में केकेआर (KKR) को 2 बार चैंपियन बना चुके हैं. इसके बाद टीम कभी भी खिताब नहीं जीत सकी है. इसके अलावा वे 2 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीत चुके हैं.

टीम से जुड़ने के बाद गौतम गंभीर ने अपने बयान में कहा- डॉ गोयनका और आरपीएसजी ग्रुप को यह शानदार अवसर देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। टूर्नामेंट जीतने की आग अभी भी मेरे अंदर जलती है। एक विजेता के रूप में विरासत छोड़ने की इच्छा अभी भी चौबीसों घंटे प्रोत्साहित करती है। मैं ड्रेसिंग रूम के लिए नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश की आत्मा के लिए लड़ूंगा।’

क्रिकबज की खबर के अनुसार, टीम के मालिक संजीव गोयनका ने गंभीर के टीम से जुड़ने की पुष्टि कर दी है. इसके अलावा पूर्व विकेटकीपर विजय दहिया बतौर असिस्टेंट कोच टीम के साथ जुड़ेंगे. वे अभी उप्र टीम के हेड कोच हैं.आईपीएल 2022 सीजन से पहले एक आधिकारिक बयान में, एंडी फ्लावर ने कहा कि वो नई फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं और इस अवसर के लिए बहुत आभारी हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.