अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी- 20 वर्ल्डकप का आयोजन होने जा रहा है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी सभी तैयारिया पूरी कर ली है. लेकिन क्रिकेट फैन्स के लिए ओपनिंग बल्लेबाज के एल राहुल की फॉर्म अभी भी परेशानी का सबब बनी हुई है. फैन्स चाहते है की वर्ल्डकप में राहुल नहीं बल्कि विराट कोहली ओपनिंग करे. क्योकि विराट कोहली ने अपनी फॉर्म में वापसी कर ली है. वही, कोहली एशिया कप में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर सफल भी हुए है.

आपको मालूम हो की कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करते हुए तूफानी शतक जड़ा था. इसी सब के बीच अब टीम इण्डिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने के एल राहुल और विराट कोहली को लेकर एक बड़ी बात कही है और ऐसी बात कही की उसपर बहस होना भी तय है.

गौतम गंभीर का कहना है की के एल राहुल में विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी ज्यादा क्षमता है. राहुल को बस खुलकर खेलने की जरूत है. वैसे आपको बता दे की राहुल ने जब से इंजरी से रिकवर होकर टीम में वापसी की है तब से अब तक उनका 4 अंतर्राष्ट्रीय पारियों में प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. राहुल एशिया कप में बुरी तरह फ्लॉप हुए थे.

ऐसे में अब गौतम गंभीर ने अपने ब्यान में कहा की, के एल राहुल के पास इतना क्षमता है की रोहित कोहली से भी अधिक, और मुझे ऐसा कहने में कोई संकोच भी नहीं है. राहुल को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस चीज को प्रूव किया है. इसके आगे गंभीर ने राहुल को हिदायत देते हुए कहा की, उसे कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है. उसे बस इस छोटे फोर्मेट में गलत तरीके से बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए.

इसके आगे गंभीर ने राहुल को बल्लेबाजी के ख़ास टिप्स देते हर कहा की आप चाहे 39 गेंद खेले या दो गेंद, दो गेंद में खेले गये अच्छे शॉट 39 गेंदों से ज्यादा आत्मविश्वास देते है. बहरहाल, उम्मीद है की वो अब खुलकर खेलेंगे और रन बनाएंगे. इनमे इतनी क्षमता है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.