गौतम गंभीर और विराट कोहली

विराट कोहली पर एक बार फिर भड़के गौतम गंभीर, कहा – कप्तान होकर ऐसा नहीं कर सकते, जानें क्या है पूरा मामला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में केपटाउन के मैदान पर दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। क्योंकि दोनों ही टीम इस मुकाबले को किसी भी हाल में जीत दर्ज करना चाहती है। इस टेस्ट मैच को जो भी टीम जीतेती है उसी के नाम यह सीरीज भी हो जाएगा। इस मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली बीच मैदान पर एक ऐसी हरकत करते नजर आए, जिसे देखकर पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर भी दुखी नजर आए।

विराट कोहली पर भड़के गंभीर

इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम के कप्तान डीन एल्गर जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस दौरान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी के लिए लगाया। उसके बाद अश्विन की एक गेंद पर एलबीडब्ल्यू की अपील हुई, उसके बाद अंपायर ने डीन एल्गर को आउट करार दे दिया। फिर एल्गर ने रिव्यू लिया, लेकिन उस दौरान यह मालूम चला कि वो गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही है। इस वजह से डीन एल्गर को नॉट आउट करार दिया गया।

जब डीन एल्गर को नॉट आउट करार दिया गया, उसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बहुत निराश दिखे और उन्होंने जमकर भड़ास निकाली। दरअसल उस दौरान हुआ ये कि भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली स्टंप माइक के द्वारा दक्षिण अफ्रीका के प्रसारणकर्ता पर अपनी भड़ास निकाली। उसके बाद दुनिया के बहुत सारे पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली के इस रवैये पर निशाना साधते हुए उनकी आलोचना करने लगे।

इस घटना के बाद गौतम गंभीर भी बहुत निराश हुए उस दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते समय उन्होंने कहा कि विराट कोहली बहुत ज्यादा एममैच्योर है इस तरह स्टंप माइक पर इंडियन कप्तान के लिए बोलना ठीक नहीं है। यदि आप ऐसा बार-बार करते हैं तो युवा खिलाड़ियों के आदर्श कभी नहीं बन पाएंगे। उस दौरान गंभीर ने यह भी कहा कि इस मामले को लेकर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ को विराट कोहली से अवश्य बात करनी चाहिए। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज शॉन पोलक भी इस घटना के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारतीय टीम विकेट हासिल करना चाहता था, इसी वजह से उनके इमोशन बाहर निकल आए हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.