Virat Kholi Vs Rohit Sharma : कप्तानी की बहस पर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘भारतीय क्रिकेट अब सुरक्षित हाथों में

टी-20 और वनडे क्रिकेट में विराट कोहली की जगह कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा को लेकर लगातार बयान आ रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अब रोहित शर्मा को व्हाइट बॉल क्रिकेट में कप्तान बनाने को लेकर बड़ी बात कही है, गौतम का कहना है कि टीम इंडिया इस फॉर्मेट में अब सुरक्षित हाथों में हैं.

बीसीसीआई द्वारा विराट को कप्तानी से हटाने के बाद इस मामले पर मिली-जुली प्रतिक्रिया आई। टी-20 क्रिकेट विश्व कप से पहले विराट ने कहा था कि वह इस वर्ल्ड कप के बाद टी-20 से कप्तानी छोड़ देंगे वनडे और टेस्ट में जारी रखेंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि चयनकर्ता सफेद गेंद क्रिकेट में अलग-अलग दो कप्तानों के पक्ष में नहीं थे।

गौतम गंभीर ने कप्तानी बहस पर बातचीत करते हुए कहा कि यह अच्छा है कि भारत के पास अब खेल के दो प्रारूपों के लिए दो अलग-अलग कप्तान हैं (एक टेस्ट के लिए और दूसरा सीमित ओवर प्रारूप के लिए)। गंभीर ने साथ ही रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए कहा कि वो लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अच्छे कप्तान बनकर उभरेंगे।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा, ”मुझे लगता है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है कि अब हमारे पास दो कप्तान हैं, एक लाल गेंद क्रिकेट में और एक सफेद गेंद क्रिकेट में। रोहित को लिमिटेड ओवर की टीम तैयार करने में मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा निश्चित रूप से सफल साबित होंगे। रोहित शर्मा के कप्तान बनने से मैं इतना कह सकता हूं कि भारतीय क्रिकेट अब सुरक्षित हाथों में है। ”

गौतम गंभीर ने आईपीएल कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं तो जाहिर है वो दूसरे कप्तानों से अच्छे रहे होंगे। साथ ही उनका शांत स्वभाव टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा रहेगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में खेली जाने वाली वनडे सीरीज के दौरान रोहित शर्मा भारत की कप्तानी करते नजर आएंगे। इस दौरान टीम इंडिया तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.