साल 2014 और 2016 के टी 20 वर्ल्डकप में धोनी की जगह होते दिनेश कार्तिक तो जीत जाते वर्ल्ड कप!

5 अप्रैल को दिनेश कार्तिक ने जिस तरह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गये मैच में अपना शानदार प्रदर्शन किया और RCB को इस सीजन की दूसरी जीत दिलाई वो वास्तव में काबिले ए तारीफ था। इस दौरान इन्होने RCB की तरफ से 7 वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंद का सामना किया और 7 चौको और 1 छक्के की मदद से 44 रन की शानदार पारी खेली। इसमें इनका स्ट्राइक रेट 204.55 था।

इस मैच में दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल के गेंदबाजों को जमकर धोया और गेंद का धागा खोल दिया। हालाँकि इस मैच में उन्होंने निचले क्रम में बल्लेबाजी की लेकिन जब भी वो बल्लेबाजी करते है वो अपने शानदार प्रदर्शन से विपक्ष टीम की हवा टाइट कर देते है। लेकिन इस मैच में इन्होने 44 रन नाबाद पारी खेलकर महिफल ही लूट ली। इसके लिए इन्हें मैन ऑफ दा मैच का ख़िताब भी दिया गया।

इसके बाद इनके इस जबरदस्त प्रदर्शन को देख सभी ने उन्हें बधाईया भी दी। ट्वीटर पर इनके फैन्स ने कई मजेदार प्रतिक्रिया भी दी। एक ट्वीटर यूजर ने लिखा की यदि साल 2014 और 2016 के टी 20 वर्ल्ड कप में धोनी की जगह दिनेश कार्तिक को लेते तो जीत जाते! वही एक यूजर लिखते है की दिनेश कार्तिक धरती पर अब तक के सबसे महान क्रिकेट खिलाडी है।

वैसे आपको बता दे की RCB ने अब तक इस सीजन के 4 मैच खेले है,जिनमे से 3 जीत लिए है। इसी के साथ RCB पॉइंट टेबल में टॉप तीसरे नंबर पर है। वैसे जिस तरह दिनेश कार्तिक ने इस मैच में जिस लय से बल्लेबाजी की है, उस हिसाब से आगे भी इनके बल्ले से रन निकलते हुए देखे जा सकते है।

इस मैच में जब दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ दा मैच दिया गया, तब उन्होंने कहा की मै अभी ख़त्म ही हुआ हु, और मैं लगातार खुद को ये बताने में लगा हु की मैं अभी खत्म नहीं हुआ हु।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.