हरभजन सिंह और महेंद्र सिंह धोनी

हरभजन सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी पर लगाया अपना क्रिकेट करियर खत्म होने का आरोप, कह दी इतनी बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। क्योंकि वो पिछले काफी समय से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पा रहे थे और उनकी आयु में बढ़ती जा रही थी। जिस वजह से भज्जी को यह बड़ा कदम उठाना पड़ा। लेकिन अब हरभजन ने भारतीय टीम के पूर्व महान कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पर निशाना साधा है, क्योंकि भज्जी ने उनके ऊपर अपना क्रिकेट करियर ख़त्म होने का आरोप लगाया है।

हरभजन सिंह टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है, जिस वजह से साल 2011 तक वो भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज हुआ करते थे। लेकिन उसके बाद उन्हें टीम में जगह मिलना लगभग बंद हो गया। साल 2011 के बाद भज्जी ने कई बार वापसी की, लेकिन पहले की तरह उनकी गेंदबाजी नहीं दिखी। जिस वजह से वो लगातार भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रह पाए।

हरभजन ने धोनी पर लगाया इतना पड़ा आरोप

हाल ही में एक टीवी चैनल से बात करते समय हरभजन सिंह ने कहा कि जब वो टीम इंडिया से लगातार बाहर रहने लगे, उसके बाद उन्होंने कई बार महेंद्र सिंह धोनी से यह जानने का प्रयास किया कि उनके साथ ऐसा क्यों किया गया। लेकिन एमएस धोनी की तरफ से उसका कोई जवाब नहीं मिला।

भज्जी ने आगे कहा कि फिर मुझे लगा कि इस प्रश्न का उत्तर पूछने का कोई मतलब ही नहीं बनता है तो हमने पूछना ही बंद कर दिया। क्योंकि मुझे लगा कि अगर आप किसी से बार-बार एक सावाल पूछ रहे हो और आपको कोई उत्तर नहीं मिल रहा है तो पूछना ही बंद कर देना चाहिए।

हरभजन सिंह साल 2011 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 10 वनडे और 10 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं उन्होंने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2016 में खेला था। उस चैनल पर भज्जी ने यह भी कहा कि जब साल 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी और और 2015 के विश्व कप में जगह नहीं मिला तो उन्हें बहुत दुख हुआ।

इंटरनेशनल क्रिकेट में हरभजन सिंह के आंकड़े

हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 103 टेस्ट मैचों में 32.46 की औसत से 417 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उन्होंने 236 वनडे मैचों की 227 पारियों में 33.36 की औसत के साथ 269 विकेट चटकाने में सफल रहे हैं। वहीं भज्जी टीम इंडिया के लिए 28 टेस्ट मैचों की 27 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 25.32 की औसत से 25 विकेट झटके हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.