पहले बने IPS फिर क्रिकेट में बनाया करियर, अब क्रिकेट को अलविदा कहकर हरभजन सिंह ने तोड़ा लाखों फैन्स का दिल

भारतीय क्रिकेट टीम के जाने-माने स्पिनर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया। साल 2016 से हरभजन टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। 41 वर्षीय के हरभजन ने यूएई के खिलाफ एशिया कप में अपना आखिरी टी-20 मैच खेला था‌।

संन्यास लेने के बाद से क्रिकेट जगत में हर कोई हरभजन सिंह को शुभकामनाएं दे रहे हैं। बड़े-बड़े दिग्गज उनके योगदान की सराहना कर रहे हैं।स्पिनर हरभजन ने 23 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना योगदान दिया है। इस दौरान इन्होंने 103 टेस्ट में 417 और 236 वनडे में 269 विकेट लिए।

इतनी ही नहीं इंटरनेशनल टी-20 में हरभजन ने 28 मैचों में 25 विकेट झटके हैं।हरभजन की सराहना करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ट्विट कर लिखा ‘एक ऐसा खिलाड़ी जिसने अपना सब कुछ झोंक दिया और कभी भी चुनौती से पीछे नहीं हटे। शानदार करियर के लिए बधाई पाजी। आपको मिस करेंगे।

मैं आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’ शिखर धवन ने ट्वीट किया ,’ शानदार करियर पर बधाई पाजी । क्रिकेट में आपका योगदान अपार है और आपके साथ खेलना खुशी की बात रही। मैदान पर और मैदान से बाहर शानदार पलों का पूरा मजा लिया। अगली पारी के लिये शुभकामनाएं।’

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.