रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद दिलचस्प और सांसे अटका देने वाला मैच खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी मात दी और एशिया कप 2022 में शानदार जीत के साथ आगाज किया. जी हां, बता दे की मैच शुरू होने से पहले इन्डियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और बाबर एंड कम्पनी को पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर बुलाया.

ऐसे में जब पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी तो भारतीय गेंदबाज को से सामने 20 ओवर के इस खेल में केवल 147 रन बनाकर ही ढेर हो गई. इसके बाद जब टीम इण्डिया मैदान में उतरी तो धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली, रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी की और 3 गेंदे शेष रहते 5 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनकर इस मैच को अपने कब्जे में कर लिया. इसी के साथ जहां भारतीय फैंस में ख़ुशी की कहर दौड़ गई तो पाकिस्तानी फैंस में सन्नाटा सा छा गया.

बता दे की इस मैच की पहली पारी में पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने ओपन किया था और पाकिस्तानी फैंस को उम्मीदे थी की आज बाबर कुछ ख़ास करने वाले है. लेकिन टीम इण्डिया के धाकड़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बाबर को तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर अर्शदीप सिंह के हाथो कैच आउट कराकर पाकिस्तानी फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. हालाँकि इस दौरान मोहम्मद रिजवान ने कुछ अच्छी पारी खेली लेकिन पारी के 15 वें ओवर में हार्दिक ने इन्हें भी चलता किया.

इस मैच में जहां बाबर आजम 10 रन बना पाए तो वही मोहम्मद रिजवान ने 43 रन की पारी खेली.इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने 28 रन की पारी खेली और शाहनवाज़ धानी ने 6 गेंदों में 16 रन की पारी खेली. यहाँ शाहनवाज़ ने अर्शदीप सिंह की गेंदों में एक-दो चौके छक्के जरुर लगाये लेकिन अर्शदीप सिंह ने भी इन्हें क्लीन बोल्ड आउट करके मैदान के बाहर का रास्ता दिखाया.

इस दौरान भारतीय गेंदबाजो में से भुवनेश्वर कुमार ने 26 रन खर्च करके 4 विकेट लिए, इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 25 रन खर्च करके 3 विकेट चटकाए. इसके बाद अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट लिए तो आवेश खान ने 1 विकेट चटकाया. लेकिन इस मैच में युज्वेंद्र चहल और रविन्द्र जडेजा को विकेट नहीं मिल पाया.

आप बात करे भारतीय पारी की तो इस मैच में के एल राहुल और रोहित शर्मा ने ही ओपन किया था. लेकिन इस मैच में इन दोनों में से कोई भी भी नहीं चल पाया. जहां राहुल पहली ही गेंद पर बोल्ड आउट हुए तो वही रोहित शर्मा भी एक छक्का जड़कर 12 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद विराट कोहली और रविन्द्र जडेजा ने मोर्चा संभाला लेकिन यहाँ विराट कोहली भी 35 रन शानदार पारी खेलकर आउट हो गये.

इसके बाद सुर्याकुमार यादव भी 18 रन बनकर बोल्ड आउट हुए. फिर जडेजा और हार्दिक पांड्या ने शानदार साझेदारी की और टीम को जीत की दहलीज तक लेकर गये. हालाँकि अंत में जब इंडियन टीम को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे तब जडेजा अपना विकेट गँवा बैठे. इसके बाद दिनेश कार्तिक आये इन्होने 1 रन बनाकर स्ट्राइक हार्दिक को दी. तब अंत में हार्दिक ने शानदार SIX जड़कर भारत को ये ऐतिहासिक जीत दिलाई.

Journalist from Gurugram. At @News Desk she report, write, view and review hyperlocal buzz of Delhi NCR. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Meenakshi

Leave a comment

Your email address will not be published.