RCB vs PBKS: ये रहे वो 3 प्रमुख कारण जिनकी वजह से RCB को पंजाब के हाथो मिली करारी हार, इन दो गेंदबाजों ने डुबोई लुटिया

आईपीएल के 15 वें सीजन का 60 वां मैच शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाये, और RCB के सामने 210 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर 9 विकेट खोकर केवल 155 रन ही बना पाई। लिहाजा, इस मुकाबले में RCB को 54 रन के अंतर से करारी हार का सामना करना पड़ा।

इसी के चलते हम आपको वो 3 कारण बताने वाले है, जिनकी वजह से RCB को इस मैच में पंजाब के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा। तो चलिए जानते है..

1.हेजलवुड और मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी पड़ी महंगी:-

पंजाब के खिलाफ खेले गये इस मैच में RCB के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज की जमकर धुनाई हुई। इन्होने अपनी गेंद पर खूब पंजाब के बल्लेबाजो से खूब रन लगवाए। जिस वजह से RCB को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। जी हां, जहा हेजलवुड ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 64 रन खर्च किये, तो वही मोहम्मद सिराज अपने केवल 2 ओवर में 36 रन लुटा दिए। इस तरह इन दोनों ने मिलकर 6 ओवर में 100 रन खर्च किये। और RCB की हार का सबसे बड़े जिम्मेदार बने।

2. फ्लॉप हुए सलामी बल्लेबाज विराट & फाफ:-

पंजाब किंग्स ने RCB के सामने 210 रन का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए RCB की तरफ से विराट & फाफ पारी की शुरुआत की। लेकिन ये दोनों ही फ्लॉप हो गये। जबकि इन दोनों से इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन इन्होने अपनी टीम के लिए कुल मिलकर 30 रन ही जोड़े। जिमसे से २० रन विराट कोहली ने और 10 फाफ डुप्लेसिस ने। यानि जब rcb का स्कोर केवल 34 रन था, तब ये दोनों पवेलियन लौट चुके थे।

3.RCB की बल्लेबाजी रही बहुत ही कमजोर:-

RCB की इस करारी हार का ये सबसे प्रमुख कारण रहा। इस मैच में पंजाब के गेंदबाज केवल 14 वें ओवर तक ही RCB के प्रमुख बल्लेबाजो को पवेलियन भेज चुके थे। 14.5 ओवर तक विराट कोहली से लेकर ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक तक पवेलियन लौट चुके थे। यदि इनमे से कोई एक भी बल्लेबाज अच्छी पारी खेलता तो मैच की तस्वीर कुछ और ही हो सकती थी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.