ग्रुप ज्वाइन करें और पायें 1000 रूपये जुड़े
1000 रूपये मुफ्त पायें Join Now    

आगामी 16 तारीख को ऑस्ट्रेलिया में ICC टी-20 वर्ल्डकप 2022 का आगाज होना है, इसका जहाँ सभी फैन्स बड़ी बेसब्री से इन्तजार कर रहे है तो वही इसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने अपनी अपनी तैयारियाँ पूरी कर ली है और टीम के खिलाडियों ने इस मेगा टूर्नामेंट में पूरा दमखम दिखाने के लिए कमर कस ली है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इण्डिया को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का तोड़ बताया है.

गौतम गंभीर का कहना है की यदि भारतीय टीम के खिलाडी इस प्लान के तहत बल्लेबाजी करने मैदान में उतरेंगे तो शाहीन अफरीदी भारत के खिलाफ पूरी तरह बेअसर सबित होंगे. बता दे की पिछले साल शाहीन शाह अफरीदी की वजह से ही भारतीय टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. इन्होने के एल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट चटकाकर भारतीय टीम की टूर्नामेंट से बाहर होने की पटकथा लिखी थी.

वही, अब टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के बीच पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को होगा. उससे पहले गौतम गंभीर ने अपने एक ब्यान में कहा- भारतीय टीम के बल्लेबाजो को शाहीन के खिलाफ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करनी होगी, रन बनाने होगे. यहाँ बल्लेबाजो को अपना विकेट बचाने की कोशिश पर ध्यान नहीं देना होगा. गंभीर ने कहा की, जब आप विकेट बचाने के लिए खेलोगे तो बेकलिफ्ट, फुटवर्क सब कुछ छोटा हो जायेगा. अफरीदी के खिलाफ विकेट बचाने की मत सोचो, रन बनाने की सोचो.

वही, इसके आलवा भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज इरफ़ान पठान ने भारतीय टीम के गेंदबाजो को सलाह दी. बाबर और रिजवान दोनों को कोई जगह मत दो. बाबर को क्रीज पर समय लगता है, जबकि रिजवान पॉवर प्ले में रन बनाने की सोच रखता है. इसलिए गेंदबाजों को इनके सामने सोच समझकर गेंदबाजी करनी चाहिए.

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep