|

देहरादून: IMA ने सेना को दिए 341 जांबाज आर्मी अफसर..उत्तराखंड के 37 कैडेट्स शामिल, देश की करेंगे सेवा

भारतीय सीमा की रक्षा भारतीय सेना के हाथ में होती है और भारतीय सेना को जांबाज आर्मी अफसर मिलते हैं IMA  से. भारत के लिए शनिवार का दिन बेहद खास रहा क्योंकी आज भारत को  341 जांबाज आर्मी अफसर मिलें हैं. IMA में सुबह परेड कार्यक्रम किया गया, हालाकिं बारिश की वजह से परेड कार्यक्रम थोडा लेट शुरू हुआ.

परेड में अंतिम पग पार करने के बाद 341 युवा अफसरों की टोली देश पर मर-मिटने की शपथ लेकर भारतीय सेना में शामिल हो गई। जनरल ऑफिसर कमांडिंग ले. जनरल आरपी सिंह ने बतौर रिव्यूइंग ऑफिसर परेड का निरीक्षण कर जेंटलमैन कैडेट्स से सलामी ली। पीओपी में शपथ लेने वाले 341 जेंटलमैन कैडेट्स में 37 कैडेट उत्तराखंड के हैं।

लॉकडाउन की वजह से परेड में युवाओ के परिजन शामिल नही हो सकें जिसकी खली साफ झलक रही थी लेकिन उनके जोश पर किसी तरह का असर नहीं दिखाई दिया।पीपिंग व ओथ सेरेमनी के बाद 425 जेंटलमैन कैडेट्स बतौर लेफ्टिनेंट देश-विदेश की सेना का अभिन्न अंग बन गए।

भारतीय थलसेना को 341 युवा सैन्य अधिकारी मिले। जबकि 84 युवा सैन्य अधिकारी नौ मित्र देशों अफगानिस्तान, तजाकिस्तान, भूटान, मॉरीशस, श्रीलंका, वियतनाम, टोंगा, मालदीव और किर्गिस्तान की सेना का अभिन्न अंग बने।भारतीय सैन्य अकादमी देश-विदेश की सेना को 62 हजार 987 युवा अधिकारी दे चुकी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.